Chandigarh News: चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल के पास मिला टिफिन बम, किसी बड़ी साजिश की आशंका

0
148
Chandigarh News
Chandigarh News

Chandigarh News: चंडीगढ़ स्थित बुरैल जेल के बाहर संदिग्ध बैग मिलने से पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जिसके बाद पुलिस द्वारा बम निरोधक दल को बुलाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कर्मियों ने जब संदिग्ध बैग को खोल कर तलाशी ली तो उसमें एक टिफिन बम और डेटोनेटर था।

चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप ने कहा, चंडीगढ़ की बुरैल जेल के पीछे संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी और जैसे ही हम मौके पर पहुंचे, कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिली। पुलिस ने कहा कि बम निरोधक दल को बुलाया तो हमें पता चला कि सामग्री प्रथम दृष्टया जले हुए कोडेक्स तार और डेटोनेटर की थी। वहीं दूसरी तरफ जांच में सामने आया कि जेल के पास लगे सीसीटवी कैमरा खराब पड़े हैं। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर इस ओर अब तक ध्यान क्यों नहीं दिया गया।

Chandigarh News: बुड़ैल जेल की दीवार के पास मिला टिफिन बम

एसएसपी ने बताया कि संदिग्ध बैग मिलने के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है। किसी भी आपात स्थिति में दमकल और एंबुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा गया है। वहीं आज सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीम भी चंडीगढ़ की बुरैल जेल के बाहर पहुंची है। जांच की जा रही है। बता दें कि यह मामला 23 अप्रैल यनि कल देर शाम का है जब चंडीगढ़ स्थित बुरैल जेल के बाहर संदिग्ध बैग पाए जाने की सूचना मिली थी।

Chandigarh News
Chandigarh News

जानकारी मुताबिक जांच एजेंसियों को घटना के पीछे ISI और खालिस्तानी आउटफिट्स के होने का शक है। जेल में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे परमजीत सिंह भ्यौरा, बब्बर खालसा इंटरनेशनल और जगतार सिंह बंद हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें छुड़ाने की साज़िश हो सकती है।

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here