मेडिकल चेकअप के लिए Navjot Singh Sidhu को लाया गया अस्पताल, जेल में दाल-रोटी खाने से किया था इनकार

सिद्धू ने बताया है कि वह लंबे समय से रोटी नहीं खा रहे हैं। उन्‍होंने खुद को गेहूं से एलर्जी का हवाला दिया है। सिद्धू ने खुद को लीवर की समस्या बताई है।

0
172
Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu: रोडरेज मामले में पटियाला कोर्ट में सजा काट रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आज मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। उनको आज जेल प्रशासन और लोकल पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच राजिंदरा अस्पताल लाया गया है। कोर्ट ने 4 बजे तक मेडिकल चेकअप की रिपोर्ट की मांग की है। बता दें कि 33 साल पुराने रोडरेज केस में सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को 1 साल के लिए सजा का ऐलान किया है। जानकारी मुताबिक सिद्धू ने जेल में दाल-रोटी खाने से इनकार कर दिया है।

Navjot Singh Sidhu ने कहा- गेहूं से एलर्जी है

सिद्धू ने बताया है कि वह लंबे समय से रोटी नहीं खा रहे हैं। उन्‍होंने खुद को गेहूं से एलर्जी का हवाला दिया है। जिसके चलते उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। जानकारी मुताबिक सिद्धू का मेडिकल चेकअप करने के बाद उस हिसाब से सिद्धू का डाइट प्लान तैयार किया जाएगा। सिद्धू ने खुद को लीवर की समस्या बताई है। जिसके चलते उन्होंने जेल प्रशासन से स्पेशल डाइट की मांग की है।

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu

क्या है रोडरेज मामला?

27 दिसंबर 1988 को सिद्धू शाम को अपने दोस्त रुपिंदर सिंह संधू के साथ पटियाला के शेरवाले गेट की मार्केट में पहुंचे थे। मार्केट में पार्किंग को लेकर सिद्धू की 65 साल के बुजुर्ग गुरनाम सिंह के साथ बहस हो गई थी। मामला इतना बढ़ा कि बात हाथापाई पर आ गई और सिद्धू ने गुरनाम सिंह को मुक्का मार दिया। गुरनाम सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

Navjot Singh Sidhu
Navjot Singh Sidhu: सरेंडर के लिए सिद्धू ने SC से मांगा वक्त, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

मृतक के परिवार वालों की ओर से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई थी। जिसके बाद कोर्ट (Court) ने अपना फैसला बदलकर उन्हें एक साल की सजा सुनाई है। वहीं फैसला आने के बाद सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए कुछ समय की मांगी थी। सिद्धू ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कोर्ट से समय मांगा था। सिद्धू के वकील ने कोर्ट में आवेदन देते हुए सरेंडर के लिए 1 हफ्तें का समय मांगा था। लेकिन सिद्धू की जल्द से जल्द सुनवाई की अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here