Champawat Bypoll Result Live: चंपावत विधानसभा उपचुनाव में 54,371 वोटों से जीते सीएम Pushkar Singh Dhami

चंपावत विधानसभा उपचुनाव में सीएम Pushkar Singh Dhami जीत गए हैं। 54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी ने जीत दर्ज की है।

0
220
Champawat Bypoll Result Live
Champawat Bypoll Result Live

Champawat Bypoll Result Live: चंपावत उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। वहीं अब तक सामने आए चार चरणों के रुझान में सीएम पुष्कर सिंह धामी बंपर वोटों से आगे चल रहे हैं। इस उपचुनाव में सीएम धामी, कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी के बीच टक्कर है। मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने 2022 विधानसभा चुनाव में खटीमा से चुनाव लड़ा था। जहां से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।  पुष्कर सिंह धामी को चंपावत सीट से चुनाव जीतना जरूरी हो गया है। यदि वह चंपावत सीट से चुनाव हार जाएंगे तो उन्हें सीएम पद की कुर्सी से हाथ धोना पड़ेगा। सीएम पद पर बने रहने के लिए उनका एक सीट से चुनाव जीतना जरूरी है। सीएम शपथ ग्रहण के 6 महीने के भीतर किसी भी सीट से विधायक बनना जरूरी है।

Champawat By Election
Champawat Bypoll Result Live

Champawat Bypoll Result Live: सीएम Pushkar Singh Dhami जीते

  • चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए पहले राउंड के वोटों की गिनती में सीएम धामी बड़ी बढ़त हासिल करते हुए दिखे हैं। उन्हें 3856 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 164 वोटों से ही संतोष करना पड़ा है।
  • तीसरे राउंड तक धामी 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।
  • चौथे राउंड के वोटों की गिनती में सीएम पुष्कर सिंह धामी 13 हजार से अधिक वोटों से आगे हैं। निर्मला गहतोड़ी 492 वोट पर हैं।
  •  पांचवें राउंड के वोटों की गिनती में धामी को 17,904 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस को 804 वोट, समाजवादी पार्टी को 172 वोट मिले हैं।
  • शुरुआती रुझानों को देखते हुए सीएम धामी बड़ी बढ़त बनाए हुए हैं। बड़ी बढ़त को देखते हुए सीएम धामी ने खुशी जाहिर की है। पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि, जीत की राह से कुछ ऐतिहासिक मतदान हुआ है और मतगणना के बाद भी इतिहास बनेगा। मैं चंपावत की अतुल्य जनता का आभारी हूं जो इन्होंने इतना समर्थन किया। चंपावत में विकास की आपार संभावनाएं है। उन सभी संभावनाओं पर विचार करेंगे।
  • सीएम Pushkar Singh Dhami 35,839 वोटों से आगे चल रहे हैं।
  • उत्तराखंड के चंपावत में 10 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है। धामी 40384 वोटों से आगे चल रहा है। वहीं, कांग्रेस को सिर्फ 2189 वोट मिले हैं
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा उप चुनाव में रेकॉर्ड बना दिया है। चंपावत विधानसभा उपचुनाव में सीएम Pushkar Singh Dhami जीत गए हैं। 54 हजार से अधिक वोट पाकर सीएम धामी ने जीत दर्ज की है। धामी 54,371 वोटों के भारी अंतर से जीते हैं। जिसके बाद भाजापा मुख्यालय पर जश्न का माहौल है।
  • वहीं कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी अपनी जमानत नहीं बचा पाई है। निर्मला गहतोड़ी महज 3141 वोट ही हासिल कर पाईं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here