Champawat By Election: CM बने रहने के लिए पुष्कर सिंह धामी की जीत जरूरी, जानिए खुद क्यों नहीं दे सकते हैं वोट

0
158
Champawat By Election
Champawat By Election

Champawat By Election: उत्तराखंड के चंपावत में आज विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी उम्मीदवार के तौर पर उतरे हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया जो शाम 5 बजे तक चलेगा। साथ ही आपको बता दें इस उपचुनाव के नतीजे 3 जून को घोषित किए जाएंगे। पुष्कर सिंह धामी को सीएम बने रहने के लिए इस चुनाव को जीतना बेहद जरूरी है।

Champawat By Election: Pushkar Singh Dhami के विपक्ष में लड़ रहे तीन प्रत्याशी

चंपावत विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी, सपा से मनोज कुमार भट्ट और एक निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गडकोटी खड़े हैं। आपको बता दें, चंपावत के 151 बूथों पर 96,213 मतदाता हैं। लेकिन इसमें पुष्कर सिंह धामी खुद वोट नहीं डाल सकेंगे क्योंकि चंपावत विधानसभा की वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं है।

FUDeJ3laMAADhTc?format=jpg&name=large

Champawat By Election: मतदान के लिए दी गई हैं खास सुविधाएं

इस उपचुनाव में मतदान के लिए कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं। यहां बुजुर्गों और दिव्यांगों को चुनाव आयोग द्वारा तय किए गए मतदाता वॉलंटियर्स की मदद से घर रहकर ही वोट देने की सुविधा दी गई है। डाक के माध्यम से आरओ कार्यालय से मत पत्र आने लगे हैं जिसे अभी कोषागार में रखा गया है। इसी के साथ 1406 सर्विस मतदाता ऑनलाइन मतदान करेंगे।

संबंधित खबरें:

कांग्रेस छोड़ चुके Hardik Patel बीजेपी में होंगे शामिल: सूत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here