बंगाल में 6 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं लेकिन AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी इस दंगल में अभी से शामिल हो गए हैं। इस बात का संकेत उन्होंने खुद दिया है। ओवैसी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मुस्लिम वोटर आप की जागीर नहीं हैं।

ममता का बयान

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुनाव की तैयारी में अभी से जुट गई हैं। ममता ने जलपाईगुड़ी की एक सभा को संबोधित करते हुए AIMIM पर निशाना साधा और कहा, हैदराबाद की एक पार्टी अल्पसंख्यकों के वोटों को बांटने आ रही है। बीजेपी उन्हें पैसा देती है और वो वोट काटती है। बिहार के चुनाव ने ये साबित कर दिया है।

ओवैसी का ट्वीट

ममता के इस बयान के बाद ओवैसी ने ट्वीट कर के लिखा, “उन्होंने लिखा कि अबतक आपने सिर्फ मीर जाफर, सादिक का सामना किया है। आपको वो मुसलमान पसंद नहीं हैं, जो खुद सोचते हैं और बोलते हैं। आपने हमारे वोटरों का बिहार में अपमान किया। बिहार में जिन पार्टियों ने हमें वोट काटने वाला कहा, उन्हें नुकसान हुआ। मुस्लिम वोटर आपकी जागीर नहीं है।”

दरअसल, ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी के बीच ये कोई पहली जुबानी जंग नहीं है, इससे पहले भी जब-जब ओवैसी ने बंगाल में राजनीतिक एंट्री की बात की है ममता ने उनपर निशाना साधा है। 

बिहार में ओवैसी को मिली सफलता

बिहार विधानसभा चुनाव में पांच सीटें जीतने के साथ-साथ AIMIM ने कई जगह महागठबंधन को गहरी चोट पहुंचाई। बिहार में सफलता की सीढ़ी चड़ने के बाद ओवैसी ने बंगाल पर नजरें गाड़ ली हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पार्टी के बंगाल नेताओं के साथ बैठक भी की थी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में मई 2021 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। इस बार टीएमसी के सामने मुख्य रूप से भाजपा की चुनौती है, बीजेपी ने राज्य में 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here