Arvind Kejriwal ने लखनऊ में कहा, पुरानी सरकारों ने कब्रिस्तान बनवाये और योगी जी ने श्मशान बनवाये

0
4695
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक Arvind Kejriwal ने लखनऊ के स्मृति उपवन में आज रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अदा में कहा, ‘मैं जहां तक देख रहा हूं लोग ही नजर आ रहे हैं, तिरंगा ही नजर आ रहा है।’

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर परोक्ष रूप से तंज कसते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के सबसे बड़े नेता ने उत्तर प्रदेश में आकर कहा था कि यूपी में अगर कब्रिस्तान बनता है तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए। पुरानी सरकारों ने यूपी में कब्रिस्तान बनवाया वहीं योगी जी ने केवल श्मशान घाट बनवाये। महारैली के जरिए बेरोजगारों को काम देने, फ्री बिजली, तीर्थयात्रा कराने समेत कई बातों को रखा।

Arvind Kejriwal ने फ्री बिजली देने का वादा किया

Arvind Kejriwal ने यूपी की जनता को दिल्ली की तरह फ्री बिजली देने का दावा किया। जनसभा से दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा आप हमारी सरकार बनवा दीजिए, हमें वोट दीजिए। हम बेरोजगारों को रोजगार देंगे। हमारी सरकार ने दिल्ली में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिए हैं। यूपी में हमारी सरकार बनने के बाद हम यहां भी बेरोजगारों को नौकरियां देने का वादा करते हैं।

arvind kejriwal
Arvind Kejriwal

लखनऊ में आयोजित महारैली में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव का नाम न लेते हुए उनपर हमला बोलते हुए कहा, ‘उन्होंने 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया है। हमारा वादा भी फ्री बिजली देने का है। यह हमें पता है। वो कैसे बिजली फ्री देंगे? जवाब उनके पास नहीं है। हमने रिसर्च किया है कि हम कैसे फ्री बिजली देंगे’।

Arvind Kejriwal ने कहा बच्चों के लिए स्कूल बनवाऊंगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनसभा से कहा कि एक मौका दें, आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाऊंगा। दिल्ली में अस्पताल बनवाकर आया हूं, यहां भी बनवाऊंगा। पिछले पांच साल में योगी सरकार ने श्मशान बनवाने के अलावा और कोई काम नहीं किया है। योगी सरकार ने जिस तरह से कोरोना मैनेजमेंट किया, उससे पूरी दुनिया में योगी सरकार की थू-थू हुई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने कहा कि दिल्ली में 24 घंटे बिजली मिलती है। यहां भी हम 24 घंटे बिजली देंगे और वो भी मुफ्त। पिछले दिनों विधानसभा में योगी सरकार ने अनुपूरक बजट पेश करते हुए 24 घंटे बिजली देने के लिए 1,000 करोड़ के बजट का प्रावधान किया था।

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

योगी सरकार के मुताबिक सूबे में डिमांड से ज्यादा बिजली उत्पादन हो रहा है। ग्रामीण इलाकों में 18 ब्लॉक में करीब 22 घंटे रोजाना बिजली आपूर्ति की जाती है। उत्तर प्रदेश के जिला, महानगर और इंडस्ट्रियल एरिया में रोज 24 घंटे बिजली आपूर्ति की व्यवस्था है। योगी सरकार के फैसले के बाद सबसे ज्यादा फायदा ग्रामीण इलाकों के कंज्यूमर्स को होगा.

केजरीवाल ने कहा कि यूपी के एक मंत्री ने हमें चैलेंज दिया है कि आओ, यूपी में स्कूल का निरीक्षण कर लो. हम गए, लेकिन पुलिस कमिश्नर तक लग गए. हमें स्कूल तक नहीं जाने दिया गया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस और बीजेपी की सरकारों ने आपको नौकरियां नहीं दी, हमें वोट दीजिए। हम देंगे आपको नौकरी।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal ने पीएम को लिखा खत, कहा- NEET-PG रेजिडेंट डॉक्टरों की काउन्सलिंग स्थगित होना दुख की बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here