Bulli Bai Controversy को लेकर केंद्र पर भड़के Imran Pratapgarhi, बोले- मोदी जी मुस्लिम बहनों के चरित्र हनन पर चुप क्यों हैं

0
8062
Imran Pratapgarhi, Bulli Bai App
Imran Pratapgarhi

Bulli Bai Controversy: Online App बुल्ली बाई को लेकर कांग्रेस नेता और मशहूर शायर Imran Pratapgarhi ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। पीएम मोदी से सवाल करते हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, ”अपने हर भाषण में मुस्लिम बहनों की चिंता करने वाले मोदी जी #BulliDeals पर मुस्लिम बहनों के चरित्र हनन पर चुप क्यूं हैं ?”

वहीं ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह से उन्‍होंने सवाल पूछा, ”अपनी हर चुनावी रैली में ट्रिपल तलाक क़ानून को मुस्लिम बहनों के लिये वरदान बताने वाले देश के गृहमंत्री Amit Shah जी कांग्रेस सांसदों द्वारा लिखित शिकायत मिलने के बाद भी #SulliDeals से लेकर #BulliDeals तक मुस्लिम महिलाओं का चरित्र हनन करने वाले हर अपराध पर चुप क्यूं हैं ?”

बता दें कि Bulli Bai नाम के Online App के खिलाफ कई लोगों की शिकायत मिली है कि उसके द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्‍वीरों का उपयोग बिना उनकी अनुमति के किया जा रहा है। इसी के चलते यह ऐप बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

पत्रकार की तस्‍वीरें Bulli Bai पर

पत्रकार Ismat Ara का आरोप है कि उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल भी इस ऐप पर किया गया है। उन्‍होंने Tweet किया ”यह बेहद दुखद है कि एक मुस्लिम महिला के रूप में आपको डर और घृणा की भावना के साथ अपने नए साल की शुरुआत करनी होगी। बेशक मैं यह सकती हूं कि Sullideals के इस नए Version में केवल मैं बस नहीं Target की जा रही हूं। आज सुबह एक दोस्त द्वारा भेजा गया स्क्रीनशॉट। नववर्ष की शुभकामनाएं।”

बता दें कि सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि बुल्ली बाई ऐप पर मुस्लिम महिलाओं का अपमान किया जा रहा है और इस ऐप को बनाने वाले लोग बिना अनुमति के मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स से इकट्ठा करते हैं और उन पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्‍ट कर उन्हें ट्रोल किया जाता है।

Bulli Bai
Bulli Bai

सुल्‍ली डील्स क्‍या है?

सुल्‍ली महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द है। 4 जुलाई 2021 को ‘सुल्‍ली डील्स’ नाम के ट्विटर हैंडल पर बहुत सारे स्क्रीनशॉट शेयर किए गए थे। बता दें कि ट्विटर हैंडल पर कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें ‘सुल्‍ली डील ऑफ द डे’ की टैगलाइन के साथ पोस्‍ट की गईं थी। Sully Deals नाम के ऐप को GitHub पर एक अज्ञात ग्रुप द्वारा बनाया गया था।

Bulli Bai
Bulli Bai

संबंधित खबरें: Bulli Bai App पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने का लगा आरोप, Priyanka Chaturvedi ने सरकार पर साधा निशाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here