Bulli Bai App पर मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाने का लगा आरोप, Priyanka Chaturvedi ने सरकार पर साधा निशाना

0
1322
Priyanka Chaturvedi
Priyanka Chaturvedi

Bulli Bai Controversy: एक Online App के खिलाफ कई लोगों की शिकायत मिली है कि उसके द्वारा मुस्लिम महिलाओं की तस्‍वीरों का उपयोग बिना उनकी अनुमति के किया जा रहा है। लोगों का गुस्‍सा Bulli Bai नाम के Application पर फूटा है। साल की शुरूआत में ही अपने आपत्तिजनक कंटेंट के चलते Bulli Bai विवादों में घिर गया है।

Bulli Bai
Bulli Bai

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि बुल्ली बाई ऐप पर मुस्लिम महिलाओं का अपमान किया जा रहा है और इस ऐप को बनाने वाले लोग बिना अनुमति के मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अलग-अलग सोशल मीडिया अकाउंट्स से इकट्ठा करते हैं और उन पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्‍ट कर उन्हें ट्रोल किया जाता है।

Bulli Bai

कई लोगों का आरोप है कि तस्‍वीरों का दुरुपयोग किया जा रहा है। ऐप पर कई महिलाओं की तस्वीरें हैं और इसमें एक महिला की तस्वीर के साथ लिखा गया, ‘ ‘Your bully by the day….। बता दें कि बुल्ली बाई ऐप पर महिलाओं की तस्वीरों को नीलाम भी किया जाता है।

पत्रकार की तस्‍वीरें Bulli Bai पर

पत्रकार Ismat Ara का आरोप है कि उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल भी इस ऐप ने किया है। उन्‍होंने Tweet किया ”यह बेहद दुखद है कि एक मुस्लिम महिला के रूप में आपको डर और घृणा की भावना के साथ अपने नए साल की शुरुआत करनी होगी। बेशक मैं यह सकती हूं कि Sullideals के इस नए Version में केवल मैं बस नहीं Target की जा रही हूं। आज सुबह एक दोस्त द्वारा भेजा गया स्क्रीनशॉट। नववर्ष की शुभकामनाएं।”

सांसद Priyanka Chaturvedi ने उठाई आवाज

इस मुद्दे को लेकर शिवसेना सांसद प्रियंका चर्तुवेदी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफाॅर्म पर उन्‍होंने ट्वीट किया, ”मैंने कई बार माननीय आईटी मंत्री Ashwini Vaishnaw जी से कहा है कि वे Sullideals जैसे प्लेटफार्मों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें जिसके माध्यम से महिलाओं को द्वेष एवं सांप्रदायिकता के आधार पर निशाना बनाया जाता है। शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जाता है।’

सुल्‍ली डील्स क्‍या है?

सुल्‍ली महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द है। 4 जुलाई 2021 को ‘सुल्‍ली डील्स’ नाम के ट्विटर हैंडल पर बहुत सारे स्क्रीनशॉट शेयर किए गए थे। बता दें कि ट्विटर हैंडल पर कई मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें ‘सुल्‍ली डील ऑफ द डे’ की टैगलाइन के साथ पोस्‍ट की गईं थी। Sully Deals नाम के ऐप को GitHub पर एक अज्ञात ग्रुप द्वारा बनाया गया था।

संबंधित खबरें: Coronavirus Guidelines का उल्लंघन करने वालों से Delhi Police ने 1 जनवरी को वसूला 99 लाख का जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here