Navy Exercise से भारत और Russia की सेनाओं ने दुश्‍मनों को ललकारा, देखें तस्‍वीरें

0
598
INSKochi
INSKochi

Navy Exercise: भारत और Russia की Navy ने संयुक्त रूप से रविवार को एक Navy Exercise की है। इस एक्सरसाइज में हमारे देश में ही निर्मित नेवी की Guided Missile Destroyer INSKochi और रूस की Navy की जहाज Admiral Tributs ने भाग लिया। बता दें कि इस तरह की एक्सरसाइज दोनों देशों की सेनाओं द्वारा इसलिए की जाती है जिससे उन्हें पता चल सके कि वो युद्ध या किसी आपदा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं या नहीं और इससे वो अपने दुश्‍मनों को ललकारते भी हैं।

Navy Exercise
Navy Exercise

Navy Exercise को लेकर भारतीय नौसेना ने ट्वीट किया

इस Navy Exercise को लेकर भारतीय नौसेना के प्रवक्ता ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा , ”IndianNavy की देश में डिजाइन और निर्मित की गई Guided Missile Destroyer INSKochi की Exercise रूसी फेडरेशन नेवी(RuFN) की जहाज Admiral Tributs के साथ Arabian Sea में की गई है। इस अभ्यास में दोनों देशों की नौसेनाओं का सामंजस्य और interoperability दिखाई दी।” बता दें कि इस Exercise की बहुत ही शानदार तस्‍वीरें सामने आई हैं जिसे आप देख सकते हैं।

INSKochi क्‍या है?

INSKochi भारतीय नौसेना की एक Guided Missile Destroyer वाली जहाज है। इस जहाज को 15A code name से बनाया गया था। मुंबई में मझगांव डॉक लिमिटेड (एमडीएल) द्वारा जहाज का निर्माण किया गया था। व्यापक समुद्री परीक्षणों से गुजरने के बाद इसे 30 सितंबर 2015 को भारतीय नौसेना सेवा में शामिल किया गया था।

INSKochi
INSKochi

बता दें‍ कि 7 अगस्त 2021 को जब भारतीय सेना ने अबू धाबी के तट से दूर संयुक्त अरब अमीरात की नौसेना के साथ ‘Zayed Talwar 2021’ द्विपक्षीय अभ्यास में भाग लिया था तब भी आईएनएस कोच्चि शामिल थी।

3INSKochi

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here