Home Tags Indian Navy

Tag: Indian Navy

कौन हैं ये 8 भारतीय जिन्हें कतर में मिली है मौत...

0
कतर की एक अदालत ने आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई है। इस फैसले को भारत ने "चौंकाने वाला"...

Qatar में 8 भारतीयों को मौत के फरमान पर सरकार को...

0
Qatar: तमाम विपक्षी पार्टियों ने कतर मामले पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि उन्होंने संसद में जब इस मुद्दे पर चर्चा की, तो सरकार ने इसे...

INS Kirpan: भारत ने चीन को दिया मुंहतोड़ जवाब, वियतनाम को...

0
INS Kirpan: भारत ने बीते शनिवार को वियतनाम को आखिरकार आईएनएस कृपाण तोहफे में दे दिया। आईएनएस कृपाण एक जंगी जहाज है जिसकी भारतीय नौसेना की 32 सालों तक सेवा की है।

Indian Navy अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए बंद होने वाले हैं...

0
Indian Navy Agniveer Bharti 2023: इंडियन नेवी में अग्नीवीर के तहत कुछ समय पहले एसएसआर/एमआर 02/23 बैच के लिए विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली थी। इसके तहत आवेदन की प्रक्रिया अब जल्द ही समाप्त होने वाली है।

दुश्मनों को चकमा देने वाली ‘साइलेंट किलर शार्क’; INS वागीर को...

0
INS Vagir Submarine Indian Navy: दुश्मनों को चकमा देने वाली 'साइलेंट किलर शार्क'; 'INS वागीर' को भारतीय नौसेना में किया गया शामिल जाएगा

जानिए IL-38 के बारे में जो था नौसेना का पहला टोही...

0
26 जनवरी 2023 को 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर भारतीय नौसेना का IL-38 (Ilyushin Il-38) विमान पहली बार और शायद...

Women Agniveer In Air Force: पहली बार सैनिकों के रूप में...

0
Women Agniveer In Air Force: पहली बार सैनिकों के रूप में शामिल होंगी महिलाएं, भारतीय वायु सेना अब करेगी महिला अग्निवीरों की भर्ती

Indian Navy Ensign: बदली नौसेना की पताका, छत्रपति शिवाजी महाराज की...

0
Indian Navy Ensign: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, यानी आज कोच्चि में देश के पहले स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत की कमीशनिंग के दौरान भारतीय नौसेना के एक नए ध्वज का अनावरण भी किया है।

Agniveer Training: नेवी चीफ हरि कुमार ने बताया- सिर्फ 22 हफ्ते...

0
Agniveer Training: केंद्र सरकार ने अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) के तहत अग्निवीरों (Agniveer) को भारतीय मिलिट्री के तीनों अंगों में भर्ती करने का फैसला किया है।

Chatrapati Shivaji Maharaj Death Anniversary: आधुनिक नौसेना के जनक और कट्टर...

0
बचपन से एक साहसी, निडर और देशभक्ति की भावना को मन में संजोए शिवाजी ने पूरे भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाने का सपना देखा था।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!