भारत का सबसे बड़ा गुनहगार दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में ही है, यह बात एक बार फिर से साबित होती दिख रही है। भारत के एक निजी अंग्रेजी चैनल ने दावा किया है कि उसके एक संवाददाता ने दाऊद से पाकिस्तान के नंबर पर मई महीने में बात की थी। इस बातचीत के ऑडियो टैप को चैनल ने गुरुवार को जारी किया।

बता दें कि पाकिस्तान हमेशा भारत के इस दावे को नकारता आया है कि दाऊद पाकिस्तान में है, लेकिन इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पाक की सारी दलीलें बेबुनियाद साबित हुई हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि फोन पर हुई सीधी बातचीत में खुद दाऊद ने कबूला है कि वो कराची में रह रहा है।

दाऊद के कुछ महीने पहले गंभीर रूप से बीमार होने व अस्पताल में भर्ती होने की खबर भी मीडिया में चली थी, पर दाऊद ने इस ऑडियो में बताया कि उसे न ही हार्ट अटैक आया था और न ही उसे गैंगरीन जैसी कोई बीमारी है। उसने कहा कि सिर्फ एक बार उसका ब्लड प्रेशर बढ़ा था।

चैनल का दावा है कि यह पहली बार है जब दाऊद ने किसी टीवी चैनल से सीधी बात की है। चैनल का दावा है कि उन्होंने दाऊद से मई महीने में संपर्क साधा था। इसके बाद इस बातचीत के ऑडियो की पूरी जांच की गई। दो महीने तक जांच होने के बाद जब यह पूरी तरह से साबित हो गया कि फोन ऑडियो में आवाज दाऊद इब्राहिम की ही है तब इसका खुलासा सबके सामने किया गया।

चैनल का कहना है कि ऑडियो में दाऊद की आवाज की पुष्टि गृह मंत्रालय ने भी की है। इसके अलावा ऑडियो को उन लोगों से भी पुख्ता करवाया गया जो पिछले कई सालों से इस अंडरवर्ल्ड डॉन को ट्रैक कर रहे हैं।

आपको बता दें कि मुंबई हमलों का आरोपी दाऊद सिर्फ भारत का गुनहगार नहीं बल्कि संयुक्त राष्ट्र भी उसे वैश्विक आतंकी घोषित कर चुका है। दावा किया जाता है कि वह कराची के क्लिफटन इलाके में ब्लॉक-4 के आलीशान बंगले में रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here