प्रधानमंत्री Narendra Modi का टेलिप्रॉम्पटर अटका, राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘इतना झूठ Teleprompter भी नहीं झेल पाया’

0
383
Narendra Modi
Narendra Modi

प्रधानमंत्री Narendra Modi के सामने सोमवार को बड़ी ही असहज स्थिति पैदा हो गई जब वो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विश्व आर्थिक मंच पर के दावेस एजेंडा को संबोधित कर रहे थे।

दरअसल पीएम मोदी जिस टेलिप्रॉम्पटर के जरिये अपना संबोधन दे रहे थे वो तकनीति खामी के कारण अचानक बीच में ही रूक गया।

पीएम Narendra Modi दावेस एजेंडा को संबोधित कर रहे थे

इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर चुटकी ली। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘इतना झूठ Teleprompter भी नहीं झेल पाया’।

प्रधानमंत्री Narendra Modi के सामने पैदा हुई इस असहज पर यूजर्स ने ट्विटर पर मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। जिसके बाद से ट्विटर पर #TeleprompterPM ट्रेंड होने लगा।

Narendra Modi
Narendra Modi

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई इस फजीहत पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर लिखा, “टेलीप्रॉम्प्टर फेल, भाषण ढेर।”

वैसे पीएम मोदी को इस मामले पर घेरने में केवल कांग्रेस ही नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आईपी सिंह ने भी टिप्पणी की।

सपा नेता आईपी सिंह ने भी Narendra Modi के टेलीप्रॉम्प्टर अटकने पर ली चुटकी

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘आज पढ़ने वाली मशीन टेलीप्रॉम्प्टर ने धोखा दे दिया फिर साहब पसीना-पसीना हो गए। अगल-बगल झांकने लगे। इसलिए कहा गया है बार-बार नकल मत करो अकल से काम करो। लेकिन साहब है कि मानते नहीं।

https://twitter.com/IPSinghSp/status/1483143068006051841

इतना व्यंग्य करने के बाद आईपी सिंह ने इसी मसले पर फिर ट्विट किया और पीएम मोदी के पंजाब दौरे के समय कथिततौर पर दिये गये बयान के जरिये निशाना साधा। आईपी सिंह ने ट्वीट किया, ‘उस टेलीप्रॉम्प्टर को धन्यवाद कहना कि मैं जिंदा बच आया।’

https://twitter.com/IPSinghSp/status/1483304476089876480

खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने महत्वपूर्ण भाषणों में और खासकर वैश्विक संबोधनों में टेलीप्रॉम्प्टर का सहारा लेते हैं। वैसे अगर देखा जाए तो इसमें कोई खामी नजर नहीं आती क्योंकि प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब किसी सम्मेलन या बैठक में हिस्सा लेते हैं तो उन मौके पर जरूरत से ज्यादा सतर्कता बरती जाती है।

ऐसे संवेदनशील मौकों पर कोशिश की जाती है कि प्रधानमंत्री का संबोधन बिल्कुल नपातुला और संतुलित तरीके से वैश्विक पटल पर रखा जाए। यही कारण है कि भाषणों के लिए टेलीप्रॉम्प्टर का सहारा लिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने WEF में कहा, 156 करोड़ वैक्सीन की खुराक देकर भारत पूरी दुनिया को लीड कर रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here