गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। साथ ही कोरोना काल में अहमदाबाद में निकाली जा रही जगन्नाथ यात्रा में भी अमित शाह शामिल होंगे। लेकिन उससे पहले गृह मंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे हाथी को खाना खिला रहे हैं साथ ही भगवान जगन्नाथ की आरती भी कर रहे हैं। बता दे कि यह जगन्नाथ की 144वीं रथ यात्रा है जो पहली बार बिना भक्तों को निकाली जाएगी। इसमें कोरोना गाइडलाइंस का पूरा पालन किया जा रहा है।

भगवान जगन्नाथ की यह यात्रा साल में एक बार निकाली जाती है। जिसमें भक्तों की भारी भीड़ होती है। कोरोना के कारण यात्रा इस बार फिकी रहेगी। लेकिन गृह मंत्री के वहां पहुंचे के बाद रौनक छा गई है।

गृहमंत्री अमित शाह के लिए मंदिर में भारी स्कियोरिटी की तैनाती की गई थी। कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें अमित शाह को हाथ में आरती की थाली लिए पूजा-अर्चना करते देखा जा सकता है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमे गृहमंत्री अमित शाह हाथी को खाना खिला रहे हैं। वहीं दूसरे वीडियो में शाह देव जगन्नाथ की आरती कर रहे हैं। उनके पीछे कुछ भक्त गण भी आरती का लुत्फ उठा रहे हैं। अमित शाह के साथ मंदिर के पुजारी भी आरती कर रहे हैं।

रथयात्रा से पहले पूरे मंदिर के बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया। कोरोना कर्फ्यू के बीच निकाली जा रही यात्रा में लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। हर साल इस यात्रा के दौरान लोगों की भारी भीड़ जमा होती है। लेकिन इस साल रथयात्रा का आयोजन सादे तरीके से किया गया है। मंगला आरती में हिस्सा लेने के बाद अमित शाह गांधी नगर के नरदीपुर जिले में कुछ योजनाएं लॉन्च करने जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here