Nupur Sharma को SC से मिली फटकार के बाद बोले सपा सांसद- ‘सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा’

सपा सांसद ने कहा कि मैं तो इस बात की डिमांड पार्लियामेंट में भी करूंगा, ऐसे बयान देने वाले के ऊपर भी कम से कम 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, उसे तुरंत जेल भेज देना चाहिए।

0
148
Nupur Sharma
Nupur Sharma को SC से मिली फटकार के बाद सपा सांसद बोले- 'सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा'

Nupur Sharma: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैंगबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद देश भर में उनका कड़ा विरोध किया जा रहा है। नुपूर के खिलाफ देश भर में कई केस दर्ज कराए गए है। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रूख अपनाया है। शुक्रवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने नुपूर शर्मा को जमकर फटकार लगाई है।

कोर्ट ने कहा कि आपके बेतुके बयान ने पूरे देश में सांप्रदायिक हिंसा की आग को भड़का दिया है। सुप्रीम कोर्ट (SC) ने नुपूर शर्मा को पूरे देश के सामने आकर माफी मांगने को कहा है। कोर्ट की इस फटकार के बाद अब उत्तर प्रदेश के सपा सांसद का बयान सामने आया है। सांसद ने कहा सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा, ये मुद्दा संसद में भी उठाया जाएगा।

Nupur Sharma को SC से मिली फटकार के बाद सपा सांसद बोले- 'सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा'
Nupur Sharma

Nupur Sharma: ‘कम से कम 302 का मुकादमा दर्ज होना चाहिए’- सपा सांसद एसटी हसन

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन (S. T. Hasan) ने कोर्ट की टिप्पणी का स्वागत किया है। हालांकि साथ में उन्होंने कहा कि हम इस बात के लिए कतई राजी नहीं की सिर्फ माफी से काम चल जाये, आप बड़ा क्राइम कर दें, किसी का कत्ल कर दें और उसके बाद माफी मांग ले, तो ये तो सम्भव नहीं है।

एक ऐसी लेडी जिसके बयान से देश में ही नहीं दुनिया भर ने हमारे देश से शिकायत की है और उनके इस बयान के बाद ही उदयपुर में एक कत्ल हो गया। इससे पूरे देश के हालात खराब हो गए है, यहां रहने वालों के बीच दूरियां बढ़ गईं, क्या यह सब देखकर सिर्फ माफी काफी है?

Nupur Sharma को SC से मिली फटकार के बाद सपा सांसद बोले- 'सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा'
Nupur Sharma

मैं तो इस बात की डिमांड पार्लियामेंट में भी करूंगा। ताकि ऐसा बयान चाहे हिन्दू दे या मुसलमान जिसके बयान से पेशवाओं की बेअदबी होती है, और लोग आपस मे लड़ने मरने को आमादा हो जाएं। लोगों की मौत हो जाए, तो बयान देने वाले के ऊपर भी कम से कम 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए, उसे तुरंत जेल भेज देना चाहिए।

बड़ी विडंबना है कि अभी तक नुपूर शर्मा को हमारी सरकार ने जेल नहीं भेजा। मामूली सी बात में लोग जेल चले जाते हैं, लेकिन इतने बड़ी टिप्पणी के बाद भी वो (नुपूर) बाहर है। इस बयान से मुसलमान ही आहत नहीं है, बल्कि 90 प्रतिशत हिंदू भाई भी इसे गलत मानते हैं।

सपा सांसद इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि पिछले 7-8 महीने से ऐसा लग रहा है कि यह सब प्लान करके हमारे बीच के प्यार- मोहब्बत को कुछ लोग बर्बाद कर रहे हैं। यह देश को कमजोर करने की साजिश है, ताकि हमारा देश महाशक्ति न बन पाए।

Nupur Sharma को SC से मिली फटकार के बाद सपा सांसद बोले- 'सिर्फ माफी से काम नहीं चलेगा'
Nupur Sharma पर भड़के सपा सांसद

बता दें कि नुपूर शर्मा के बयान के बाद देश में जगह- जगह जो प्रर्दशन हुए उसपर कोर्ट ने नुपूर को खूब फटकार लगाई है। कोर्ट ने नुपूर शर्मा की ओर से उनके खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर को दिल्ली स्थानांतरित करने के लिए राहत देने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए कई अहम बातें कहीं।

कोर्ट में नुपूर के वकील ने बताया कि उन्हें अपनी जान का खतरा है, इस पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा है कि उन्हें खतरा है या वह सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं? उन्होंने जिस तरह से पूरे देश में भावनाओं को भड़काया है, पूरे देश में जो हिंसक घटनाएं हो रही हैं, जो हो रहा है उसके लिए पूरी तरह से केवल और केवल वह अकेली ही महिला जिम्मेदार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा- उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here