Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू की तैयारी, 1 दिसंबर को होंगे चुनाव

0
350
Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Bar के खातों के दुरुपयोग को रोकने की कोशिश होगी


इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव में महासचिव पद के उम्मीदवार संतोष कुमार मिश्र ने कहा है कि नयी सोच, नये विजन व सबको साथ लेकर समाधान की दिशा में पहल की जायेगी। Bar के खातों के दुरुपयोग को रोकने की कोशिश होगी। अधिवक्ताओं की कल्याण योजनाओं को नीति बनाकर सबको लाभ दिलाया जायेगा। अध्यक्ष पद प्रत्याशी आर के ओझा ने कहा कि लिए जा रहे कूपन समाप्त कर 100 व 70रूपये के बजाय पांच सौ जमा होंगे। जिसमें से 70 रुपये बार एसोसिएशन में जमा होंगे। शेष 430 रुपये अधिवक्ताओं का भविष्य निधि खाता खोलकर उसमें जमा किया जायेगा।

अध्यक्ष पद प्रत्याशी ए सी तिवारी ने कहा कि उन्होंने महासचिव रहते अधिवक्ता कल्याण योजनाओं को सफलता पूर्वक लागू कराया था। Bar को आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण कर बार और बेंच के बीच सौहार्द पूर्ण वातावरण में न्याय दिलाने का प्रयास करेंगे। महासचिव पद के प्रत्याशी विक्रांत पांडेय ने कहा कि सदस्यों के साथ बार की समस्याओं पर विचार कर मुख्य न्यायाधीश से मिलकर कठिनाइयों का समाधान निकाला जायेगा। अधिवक्ताओं की आवासीय योजना के लिए सरकार से लागत पर फ्लैट बनाने की योजना व भविष्य निधि खाता खोलकर सभी वकीलों को आर्थिक लाभ योजना लागू करने का प्रयास किया जायेगा।

अध्यक्ष पद प्रत्याशी बी डी पांडेय ने कहा कि मेडिकल क्लेम, ग्रुप इंश्योरेंस, वकीलों के बैठने की व्यवस्था, एसोसिएशन के आई कार्ड से आयोजनों में शामिल होने की व्यवस्था, एक राज्य एक हाईकोर्ट,परिसर में शस्त्र लेकर आने पर रोक जैसे सुरक्षा उपाय किए जायेंगे।

इसे भी पढ़ें: महिला के पास कोर्ट में आने के लिए नहीं था सहयोगी, Allahabad HC ने केस किया ट्रांसफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here