Bihar: पटना NMCH में फूटा करोना बम, 96 डॉक्टर पाए गए संक्रमित

0
374
NMCH
NMCH

Bihar: कोरोना (Corona) के बढ़ते केसों ने एक बार फिर लोगों की चिंता बढ़ा दी है। देश में डर का माहौल पैदा हो गया है। इस बीच बिहार में कई डॉक्टर इस वायरस की चपेट में आ गए। बता दें कि 28 दिसंबर 2021 को बिहार में IMA का वार्षिक कार्यक्रम हुआ था। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले नालंदा मेडिकल अस्पताल (NMCH) के 96 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था।

Covid-19
Corona

Bihar: आईएमए के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल हुए थे संक्रमित डॉक्टर

बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में पिछले दिनों बापू सभागार में आईएमए का 96वां राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, सैकड़ों डॉक्टर, मंत्री व कई नेता शामिल हुए थे। जानकारी के मुताबिक आईएमए के अधिवेशन से भाग लेकर पूर्णिया लौटे 12 डॉक्टरों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Corona
Corona

गौरतलब है कि बिहार के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में कोरोना के 96 मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव पाए गए सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट के आरटी-पीसीआर जांच की गई थी। बताते चलें कि बीते शनिवार को भी 75 जूनियर डॉक्टरों और इंटर्नों का सैंपल लिया गया था। इनमें से 17 लोग पॉजिटिव पाए गए थे।

Bihar: NMCH प्रशासन में मचा हड़कंप

पॉजिटिव सभी डॉक्टरों ने बीते सोमवार को पटना में आयोजित आईएमए अधिवेशन में हिस्सा लिया था। रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि इन सभी डॉक्टरों में पूर्णिया में सैकड़ों मरीज भी देखे हैं। वहीं रविवार को 194 जूनियर डॉक्टरों और स्टूडेंट की आरटी-पीसीआर टेस्ट की गई, जिनमें 84 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बता दें कि 2 दिनों में एनएमसीएच में कुल 96 जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं।

डॉक्टरों के पॉजिटिव आने के बाद एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. विनोद प्रसाद ने कहा कि संक्रमित पाए गए सभी डॉक्टर और स्टूडेंट होम आइसोलेशन में हैं। केवल पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं। सभी मरीजों में मामूली सर्दी, खांसी और बुखार है। अधीक्षक ने कहा कि सोमवार से एनएमसीएच में सख्ती का पालन किया जा रहा है। बिना मास्क के अस्पताल में प्रवेश वर्जित है। साथ ही साथ मरीजों के परिजनों के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य किया गया है। बता दें कि कोरोना के गंभीर संकट को देखते हुए एमबीबीएस की परीक्षा रद्द कर दी गई है।

बिहार में कोरोना के 31 दिसंबर को सामने आए थे 281 मामले

बिहार में साल के आखिरी दिन कोरोना के कई मामले सामने आए थे। राज्य में कुल 281 मामलों की पुष्टि हुई थी, जिसमें अकेले पटना में 136 संक्रमित मिले थे। इसके अलावा 70 मामले गया और 10 मुंगेर में सामने आए थे।

Bihar CM Nitish kumar
Bihar CM Nitish kumar

Bihar: सीएम नीतीश कुमार कर चुके हैं तीसरी लहर की घोषणा

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईएमए के इस कार्यक्रम में ही बिहार में कोरोना की तीसरी लहर की जारी होने की घोषणा की थी। पिछले एक सप्ताह में राज्य में कोरोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अभी बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 749 हो गई है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here