Home Tags Bar council

Tag: bar council

D.Y. Chandrachud होंगे देश के 50वें CJI, नए प्रधान न्यायाधीश को...

0
D.Y Chandrachud होंगे देश के 50वें CJI, नए प्रधान न्यायाधीश को देश भर के बार एसो. ने दी बधाई

Allahabad HC: बार काउंसिल के COP नंबर शुल्क का वकीलों ने...

0
बार काउंसिल ने इस पैसे का क्या किया इसकी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की। न ही वकीलों के पंजीकरण से होने वाली आय व्यय का लेखा जोखा ही सार्वजनिक किया जाता है।

Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार...

0
Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू...

0
Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!