Home Tags Practicing advocate in high court

Tag: practicing advocate in high court

Allahabad High Court ने लोक अदालत के Arbitration को किया रद्द,...

0
Allahabad High Court ने कहा है कि पंचाट (Arbitration) से पहले लोक अदालत को सौहार्द पूर्ण समझौते का प्रयास करना जरूरी है और यदि समझौता नहीं हो पाता तो संक्षिप्त कार्यवाही का उल्लेख किया जाना चाहिए। अगर किसी भी मामले में ऐसा नहीं किया जाता तो पंचाट अवैधानिक होगा। कोर्ट ने समझौते का सुसंगत प्रयास किए बगैर लोक अदालत के दिये ग्रे पंचाट को रद्द कर दिया है और पक्षकारों को लोक अदालत वापस भेज दिया है। कोर्ट ने कहा है कि यदि समझौता विफल होता है तो गुण-दोष पर विनिश्चय करते समय प्रयास का संक्षिप्त उल्लेख पंचाट में किया जाय। यह आदेश न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी ने भारतीय जीवन बीमा निगम के प्रबंधक की याचिका को स्वीकार करते हुए दिया है।

Allahabad High Court: Deccan Company के यूपी हेड व डीलर के...

0
Allahabad High Court ने डेकन कंपनी के खिलाफ दर्ज आपराधिक केस को रद्द कर दिया है। यह मामला एयर कंडीशनर में गलत गैस भरने से आग लगने का थ‍ा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने Deccan Company के यूपी प्रमुख मोहित श्रीवास्तव (Mohit Shrivastav) व डीलर राहुल सिंह (Rahul Singh) के खिलाफ दर्ज मामले को रद्द किया है। दोनों पर आपराधिक कार्यवाही सीजेएम बलिया (CJM Balia) की अदालत में चल रही थी। दोनों पर होटल वैलियंस में लगे Air Conditioner में गलत गैस भरकर शार्ट सर्किट से आग लगाने का आरोप था।

गांजा तस्करी में फंसाने का मामला: Allahabad High Court ने दिए...

0
Allahabad High Court ने नोएडा के थाना फेज -2 के पुलिस अधिकारियों पर SSP गौतम बुद्ध नगर को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। पुलिस पर आरोप है कि सांसी थाना क्षेत्र के हाथरस निवासी ललित गुप्ता को 4-5 लोग रात में सादे वेश में आकर पकड़ कर ले गये और गांजा तस्करी के फर्जी केस में फंसा दिया। कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने वाले तत्कालीन SSP के खिलाफ भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। कोर्ट ने कहा कि घर से रात में पकड़ कर केस में फंसाया गया और फिर गांजा जब्ती के अभियोजन की कहानी तैयार कर अवैध गिरफ्तारी की गई। मामले में अपर महाधिवक्ता ने भी पुलिस कार्यवाही के ड्राबैक व लूपहोल स्वीकार किए हैं। कोर्ट ने याचिकाकर्ता ललित गुप्ता को तत्काल सशर्त जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया है।

Allahabad High Court: Bar Association Election में बचे 2 दिन, आचार...

0
Allahabad High Court Bar Association की एल्डर कमेटी ने सभी प्रत्याशियों से चुनाव आचार संहिता व हाईकोर्ट के आदेश तथा दिये आश्वासन का पालन करने का अनुरोध किया है और चुनाव संपन्न कराने में सहयोग भी मांगा है। साथ ही Association ने चेतावनी दी है कि आचार संहिता का उल्लघंन करने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इस आशय की विज्ञप्ति एल्डर कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता शशि प्रकाश सिंह ने जारी की है। इससे पहले अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अतुल कुमार पाण्डेय, महासचिव पद के प्रत्याशी संतोष कुमार मिश्र व अनुराधा सुंदरम ने शिकायत की कि अध्यक्ष व महासचिव पद के कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लघंन कर लाउड-स्पीकर लगाकर सभाएं व दावत कर रहे हैं।

Allahabad High Court: Bar Association Election के लिए प्रत्याशियों ने शुरू...

0
Allahabad High Court: एक दिसंबर को होने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कार्यकारिणी चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। एल्डर कमेटी ने मतदान कार्य करने वाले लगभग 150 अधिवक्ताओं की टीम के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव कार्यवाही के नियमों की जानकारी दी गई। चुनाव हाईकोर्ट परिसर स्थित मैदान में बने पंडाल में होगा। इसकेे लिए गाइडलाइंस जारी होगी। मतदान के लिए बूथ बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने की योजना का खाका तैयार कर लिया गया है। परिसर के बाहर किसी भी प्रत्याशी को कैंप लगाने व खाद्य सामग्री बांटने से प्रतिबंधित किया गया है। दूसरी तरफ चुनाव में प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। मतदाताओं से संपर्क के अलावा जातिगत समीकरण, चुनावी वायदों के साथ उनको आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अतुल कुमार पाण्डेय ने कहा है कि बार का नेतृत्व युवा पीढ़ी को दिया जाना चाहिए और Bar को राजनीतिक अखाड़ा बनाकर बार-बार चुनाव मैदान में उतरने वालों के बजाय संघर्षशील युवा, कर्मठ अधिवक्ता को अध्यक्ष पद पर चुनकर भेजें। पांडेय ने कहा कि उन्हें मौका मिला तो विधि व्यवसाय के गौरव की बहाली होगी और तकनीकी न्याय व्यवस्था की खामियां दूर होंगी।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!