देश के अलग-अलग हिस्सों से आ रही स्कूलों में बच्चों की मौत की खबरों से हर किसी का दिल पसीज जाता है लेकिन हैरानी और दु:ख इस बात का होता है कि इन घटनाओं को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि मासूम बच्चे ही होते है। बच्चे अपना बचपन खोकर अपराधी बनते जा रहे है। गुरुग्राम के रेयान स्कूल में प्रद्युम्न मर्डर को लोग भूले भी नहीं थे कि हाल ही में लखनऊ से एक बच्चे पर उसकी ही सीनियर ने चाकूओं से छलनी कर दिया था और अब नया मामला दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल से है जहां एक 14 साल का छात्र स्कूल टॉयलेट में पड़ा मिला।

दिल्ली के करावल नगर स्थित एक निजी स्कूल में गुरूवार सुबह नौंवीं कक्षा के छात्र तुषार की मौत हो गई। तुषार रोजाना की तरह स्कूल पहुंचा था उसके बाद वह शौचालय में अचेत मिला। स्कूल प्रशासन ने तुषार को तुरंत जीटीबी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि झगड़ा होने के बाद पीट-पीटकर तुषार की हत्या की गई है। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि तुषार की मौत अधिक दस्त होने के कारण हुई है।  खजूरी खास थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी मोर्चरी भेज दिया है। शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

तुषार की मौत से गुस्साए परिजनों, रिश्तेदारों व स्थानीय लोगों ने करावल नगर चौक पर तुषार के लिए इंसाफ की मांग व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरूवार शाम को जाम लगा कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप था कि तुषार की मौत के लिए स्कूल प्रशासन भी जिम्मेदार है। स्कूल में जाने के बाद बच्चे की जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन की हो जाती है। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर वहां से हटाया। अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में तुषार के टॉयलेट में जाने के बाद कुछ छात्र टॉयलेट में जाते दिख रहे हैं। पुलिस उन छात्रों से पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here