कौन है Shweta Tiwari? जानिए उनके जीवन की कुछ रोचक बातें

0
781
श्वेता तिवारी
कौन है श्वेता तिवारी?

अपने अभिनय के साथ-साथ Shweta Tiwari अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चे में रहती हैं। बता दें कि श्वेता बिग बॉस की विजेता भी रह चुकी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि श्वेता अपने सपने को पूरा करने के लिए बारह साल की उम्र में पांच सौ रुपए मासिक वेतन पर एक ट्रैवेल एजेन्सी में काम करती थी।

श्वेता के पिता का नाम अशोक कुमार तिवारी और माँ का निर्मला तिवारी है। श्वेता का एक भाई भी है जिनका नाम निदान है। Actress ने अपने जीवन में कई सारे टीवी सीरियल, फ़िल्में, और रियलिटी शो में काम किया जिनमें उन्हें काफी सफलता भी मिली है।

श्वेता तिवारी Education- Career

श्वेता ने अपनी शुरुआती पढ़ाई St Isabels High School, Mumbai से की उसके बाद यह Burhanis College, Mazegaon, Mumbai से B.Com की पढ़ाई की है। उसके बाद इन्होंने छोटे पर्दे पर अभिनय करना शुरू किया उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरूआत छोटे पर्दे के शो दुश्मन से की थी। लेकिन उन्हें घर-घर पहचान बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कसौटी जिन्दगी ने दिलाई। इसके बाद वह बालाजी के कई शो में नजर आयीं। उन्होंने कई सारे रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया जिसमें ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’ और ‘बिग बॉस’ जैसे शो शामिल हैं। दोनों ही शोज़ में उन्हें कई विवादों ने घेरा था। उन्होंने छोटे पर्दे के अलावा भोजपुरी सिनेमा में भी काम किया है। इसके अलावा वह हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। बता दें कि छोटे पर्दे पर उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए कई अवार्ड भी मिले हैं। 

Shweta Tiwari को मिले अवार्डस की सूची

  • वर्ष 2003 में इनको स्टार परिवार की तरफ से Kasautii Zindagi Kay सीरियल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला।
  • Kasautii Zindagi Kay सीरियल के लिए इनको ITA Awards (2012) भी मिल चूका है ।
  • इसी तरह इनको सीरियल Kasautii Zindagi Kay के लिए बहुत सारे अवार्ड मिल चुके है।
  • बेगूसराय सीरियल के लिए इनको बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा का भी अवार्ड मिल चूका है।

श्वेता तिवारी टीवी सीरियल नाम

2001 – कसौटी जिन्दगी की (प्रेरना शर्मा)
2006 – नच बलिए
2008 – जाने क्या बात हुई (आराधना)
2009 – इस जंगल से मुझे बचा
2010 – बिग बॉस सीजन 4
2011 – अदालत (रेवती नागपाल)
2011 – सजन रे झूठ मत बोलो (अर्चना)
2011 – कामेडी सर्कस का नया दौर (होस्ट)
2011 – परवरिश (स्वीटी)
2013 – झलक दिखला जा- 6
2014 – बाल वीर (परी)

श्वेता तिवारी की कब हुई शादी 

श्वेता तिवारी की शादी की बात करें तो उनकी पहली शादी वर्ष 1999 में राजा चौधरी से हुई, जिससे उन्हें एक बेटी हैं। हालांकि यह शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी, और दोनों का तलाक हो गया। श्वेता की दूसरी शादी साल 2013 में अभिनव कोहली से हुई है। श्वेता की पहली शादी से राजा और श्वेता की एक बेटी है, जिसका नाम पलक है। कोर्ट के आदेशानुसार पलक श्वेता के पास रहती है। वहीं दूसरी शादी के बाद श्वेता और अभिनव कोहली का एक बेटा है, जिसका नाम रेयंश कोहली है।

विवादों में फंसी श्वेता

शादी के बाद से एक्ट्रेस श्वेता तिवारी और उनके पति अभिनव कोहली के बीच का झगड़ा काफी बढ़ गया था। दोनों के बीच बच्चे की कस्टडी को लेकर विवाद चल रहा था। श्वेता ने एक वीडियो शेयर किया था। जिसके बाद उनके पति ने भी अपनी बात रखते हुए एक वीडियो शेयर किया था। जिसके बाद इस विवाद में नेशनल कमीशन ऑफ वीमन (NCW) भी आ गया। NCW ने महाराष्ट्र की डीजीपी को इस मामले में दखल करने को कहा गया था। उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में 4 अक्टूबर 1980 को जन्‍मी श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) अपने तमाम विवादों के बावजूद एक कामयाब अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍म एवं टीवी इंडस्‍ट्री में काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: टीवी एक्ट्रेस Shweta Tiwari की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुईं Admit

Khatron Ke Khiladi Season 11 Finale: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ, “DIVYANKA DESERVES TO WIN”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here