The Kashmir Files: राजनेताओं और कश्मीरी पंडितों के लिए जम्मू में रखी गई ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च 2022 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

0
691
The Kashmir Files
The Kashmir Files

The Kashmir Files: अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। फिल्म के रिलीज से सिर्फ एक हफ्ते पहले द कश्मीर की खास स्क्रीनिंग रखी गई। खास स्क्रीनिंग के लिए राजनेताओं, सेना के अधिकारियों और जाने-माने कश्मीरी पंडितों को आमंत्रित किया था। स्क्रीनिंग के बाद निर्माताओं ने वहां मौजूद सभी लोगों से बातचीत की और कश्मीर में हुए उस भयानक दिन को याद किया गया। फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने है। इससे पहले विवेक अग्निहोत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर फिल्म बनाई थी।

The Kashmir Files सच्ची घटनाओं पर आधारित है

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची घटना पर आधारित है। जिसका पता आपको ट्रेलर देखकर ही लग गया होगा। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) का ट्रेलर 21 फरवरी को रिलीज हुआ था। यह फिल्म कश्मीर विद्रोह और 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीरी पंडितों के पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म 11 मार्च 2022 को रिलीज होगी।

The Kashmir Files
The Kashmir Files

यह फिल्म कश्मीरी पंडित की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर जैसे मंझे हुए एक्टर शामिल हैं। बता दें कि यह फिल्म 26 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया था।

Anupam Kher

कश्मीर के रहने वाले अभिनेता ने हाल ही में अपने फैंस को इस त्रासदी के बारे में याद दिलाया था। त्रासदी के 32 साल होने पर Anupam Kher ने फिल्म कश्मीर फाइल्स से बीटीएस की कई तस्वीरें शेयर की थी। पहली फोटो में अभिनेता का चेहरा नीले और काले रंग के पेंट में ढका हुआ है। दूसरी फोटो में उनके चेहरे पर दर्द और तनाव साफ नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें:

The Kashmir Files Trailer: कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाएगी Anupam Kher की ये फिल्म

Amitabh Bachchan को फिल्म ‘Jhund’ के लिए Aamir Khan ने किया था राजी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here