सिंगर Raksha Shrivastava की डेब्यू एल्बम “मंज़िल – ए म्यूजिकल जर्नी” रूमी जाफरी और हरिहरन ने की रिलीज

रक्षा श्रीवास्तव (Raksha Shrivastava) की 6 सोलो गजलें हैं जिसमें एक गजल हरिहरन और रक्षा श्रीवास्तव की डुएट है और एक गजल हरिहरन की सोलो है। इस खूबसूरत गजल एल्बम मंजिल को संगीत से सजाया है राजीव महावीर ने 2 गानों का वीडियो संदीप महावीर ने डायरेक्ट किया है।

0
167
Raksha Shrivastava का डेब्यू अल्बम
Raksha Shrivastava का डेब्यू अल्बम "मंज़िल - ए म्यूजिकल जर्नी" मुम्बई के आइनॉक्स थिएटर में हुआ रिलीज

बॉलीवुड के मशहूर लेखक निर्देशक रूमी जाफरी और महान गजल सिंगर हरिहरन ने सिंगर रक्षा श्रीवास्तव (Raksha Shrivastava) की डेब्यू एल्बम “मंज़िल – ए म्यूजिकल जर्नी” मुम्बई के आइनॉक्स थिएटर में रिलीज की। बता दें कि सिंगर रक्षा श्रीवास्तव की यह एल्बम 8 गजलों का एक खूबसूरत गुलदस्ता है जिसको उम्दा शायरी और मेलोडियस म्युज़िक से बेहतरीन ढंग से सजाया गया है।

इस एल्बम में रक्षा श्रीवास्तव (Raksha Shrivastava) की 6 सोलो गजलें हैं जिसमें एक गजल हरिहरन और रक्षा श्रीवास्तव की डुएट है और एक गजल हरिहरन की सोलो है। इस खूबसूरत गजल एल्बम मंजिल को संगीत से सजाया है राजीव महावीर ने। 2 गानों का वीडियो संदीप महावीर ने डायरेक्ट किया है। गजल की यह एल्बम टी-सीरीज (T-Series) से रिलीज हुई है।

1 1657221217
Raksha Shrivastava की डेब्यू अल्बम “मंज़िल – ए म्यूजिकल जर्नी” मुम्बई के आइनॉक्स थिएटर में हुई रिलीज

Raksha Shrivastava इस मौके पर काफी खुश और उत्साहित नजर आईं

बता दें कि मां सरस्वती को मालार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें, हरिहरन, रूमी जाफरी, रक्षा श्रीवास्तव, राजीव महावीर मौजूद रहे। सिंगर हरिहरन ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि राजीव महावीर ने बड़ी अच्छी धुनें बनाई हैं और रक्षा श्रीवास्तव ने बड़ी खूबसूरती से इसे गाया है। संगीत उनके अंदर मौजूद है, इस वजह से उनकी गायकी में एक आकर्षण है।

रक्षा श्रीवास्तव इस मौके पर काफी खुश और उत्साहित नजर आईं। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं को काफी भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे अपने करियर की शुरुआत में हरिहरन जैसे सिंगर के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि रूमी जाफरी का शुक्रिया अदा करती हूं कि मैंने उनके एक बार गुजारिश की और वे हमें अपनी दुआएं देने यहां आ गए।

1 1657221739
मां सरस्वती को मालार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत की गई

रूमी जाफरी ने Raksha Shrivastava की आवाज़ की तारीफ की

रूमी जाफरी ने रक्षा श्रीवास्तव की आवाज़ की तारीफ की और कहा कि मैंने दोनों गीत देखे जो काफी अच्छे लगे। रक्षा की आवाज़ में कशिश है, वीडियो भी कमाल का बना है। उन्होंने हरिहरन को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरिहरन एक ऐसे सिंगर हैं जो हर प्रकार की कम्पोज़िशन को भलीभांति निभा लेते हैं।

डायरेक्टर सन्दीप महावीर ने कहा कि कश्मीर में माइनस 4 डिग्री में इसकी शूटिंग की गई है। वीडियो में एक खूबसूरत स्टोरी है, रक्षा की जर्नी हरिहरन जैसे लेजेंड के साथ शुरू हुई, यह बड़ी बात है। बता दें कि इस अवसर पर रक्षा श्रीवास्तव के गुरु कौशल महावीर भी मौजूद रहे। उन्होंने रक्षा श्रीवास्तव की प्रतिभा और आवाज़ की प्रशंसा की।

Singer Raksha Shrivastava

इस एल्बम में हैदर नजमी की ख़ूबसूरत गजल हाथ मिले तो दिल भी मिला दे है। लखनऊ के अनुराग सिन्हा कि या खुदा मेरे ख्यालों में ये मंजर क्यूँ है गजल दिल को छू जाने वाली है साथ ही साथ दिल की हर आह पे जिसे हरिहरन जी की आवाज़ का पैराहन दिया है और आरज़ू बनके गजल तौफीक पालवी की है। बनारस की अंकिता की “अधूरा प्यार” को भी शुमार किया गया है ।

Raksha Shrivastava बचपन से ही गाने का बहुत शौक रखती थीं

बता दें कि बचपन से ही गाने का शौक़ रखने वाली रक्षा श्रीवास्तव के पिता पुलिस अधिकारी थे और घर में संगीत का बिल्कुल माहौल नहीं था। इस वजह से उन्हें संगीत सीखने का मौका नहीं मिला। रक्षा श्रीवास्तव पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज थीं जिसकी वजह से उनके परिवार वालों की रक्षा से उम्मीद थी कि वे एक आईएएस, आईपीएस अधिकारी बनेगीं लेकिन, रक्षा ने कॉलेज में म्युज़िक का विषय चुन लिया। जिसके बाद धीरे-धीरे संगीत सीखना शुरू किया और नैसर्गिक प्रतिभा होने के कारण जल्द तरक्की करने लगी। तभी से उनकी गजलों में रुचि जगी।

1 1657221240
Raksha Shrivastava की ज़बान पर उर्दू पकड़ अच्छी रहीं

रक्षा उस्ताद सरवत हुसैन खान से तालीम ली। रक्षा की उर्दू ज़बान पर पकड़ होने और साहित्य में रुचि से उनकी गायकी को बल मिला लेकिन, रक्षा को करियर का दूसरा ऑप्शन ढूंढ़ना पड़ा और वह मीडिया में चली गईं। आकर्षक व्यक्तित्व, तेज़ दिमाग़, मेहनती और जल्द सीखने के हुनर की वजह से रक्षा को मीडिया में भी सफलता मिली।

15 साल तक वो मध्यप्रदेश में जर्नलिस्ट के रूप में काम करती रहीं, पर दिल तो म्यूज़िक और ग़ज़ल से ही मोहब्बत करता था। 15 साल का वनवास काटते-काटते कोविड का दौर आया। सब कुछ बंद पड़ा था, तब रक्षा के अंदर की चिंगारी भड़क उठी और एक दिन रक्षा ने वापस रियाज़ करना शुरू किया और अपने गाने सोशल मीडिया पर शेयर करने लगीं।

download 27 3
Raksha Shrivastava: इस मौके पर काफी खुश और उत्साहित नजर आईं

रक्षा की आवाज म्युज़िक कम्पोज़र राजीव महावीर ने सुनी तो राजीव ने रक्षा को संगीत जगत में आने के लिए इंसपायर किया, परिवार ने भी साथ दिया और रक्षा ने सब कुछ छोड़कर संगीत का दामन थामकर मुंबई महानगरी पहुंच गईं। कौशल महावीर ने रक्षा को सिखाना शुरू किया और जल्द ही रियाज़ असर दिखाने लगा। राजीव महावीर ने हरिहरन के साथ एल्बम करने का फ़ैसला किया और रक्षा ने मेहनत की मिसाल कायम की।

बताते चले कि सिंगर रक्षा श्रीवास्तव की डेब्यू एल्बम “मंज़िल – ए म्यूजिकल जर्नी” टी सीरीज से रिलीज हो गया है। एक ग़ज़ल उन्होंने हरिहरन के साथ गाई है, और वीडियो में उनके साथ फ़ीचर भी किया है, जो उनके लिए जीवन भर का यादगार अनुभव है।

संबंधित खबरें…

Alia Bhatt ने कुछ इस अंदाज में किया Neetu Kapoor को बर्थडे विश, पोस्ट देख आप भी कहेंगे ‘वाह’

Mika Di Vohti: मीका सिंह का इस लड़की पर आया दिल, स्वयंवर में जल्द करेंगे शादी?

Koffee With Karan’ में Alia Bhatt ने खोले ससुराल के राज, कपूर परिवार के बारे में बताया सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here