आज ही के दिन घाटी छोड़ने के लिए मजबूर हुए थे कश्मीरी पंडित, Anupam Kher ने शेयर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से बीटीएस तस्वीरें

0
279
Anupam Kher
Anupam Kher ने शेयर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से बीटीएस तस्वीरें

बॅालीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) सामाजिक मुद्दों (social issues) पर अपनी राय रखने में कभी पीछे नही हटते है और अपनी बातों को हमेशा सभी के सामने रखते हैं। अभी हाल ही में अनुपम खेर ने 1990 में हुए कश्मीरी पंडित की दर्दनाक कहानी को फिल्म कश्मीर फाइल्स के जरिए दर्शकों के सामने लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कश्मीर के रहने वाले अभिनेता ने हाल ही में अपने फैंस को इस त्रासदी के बारे में याद दिलाया है।

Anupam Kher ने शेयर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से बीटीएस तस्वीरें

आज इसे 32 साल हो गए है जिसके लिए Anupam Kher ने हाल ही में अपनी आने वाली फिल्म कश्मीर फाइल्स से बीटीएस की कई तस्वीरें शेयर की हैं। पहली फोटो में अभिनेता का चेहरा नीले और काले रंग के पेंट में ढका हुआ है जबकि उनके चेहरे पर दर्द और तनाव साफ नजर आ रहा है। अगली दो तस्वीरों में उनके चरित्र को अपने लोगों, घर और जमीन को बचाने के लिए क्रूर विरोध करते हुए और बेबस देखा जा सकता हैं।

Anupam Kher
Anupam Kher

तस्वीरें शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा- आज #KashmiriPanditGenocide के 32 साल पूरे! हजारों निर्दोष लोग मारे गए और महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया। दुनिया ने इस सबसे बड़ी मानवीय त्रासदी पर आंखें मूंद ली हैं। मेरा नालमोट (कश्मीरी में गले) इस भयानक नरसंहार के पीड़ितों के सभी परिवारों के लिए! टूटे हुए दिल #KashmirGenocide1990 उन्होंने आगे सभी कश्मीरी परिवारों आश्वासन दिया कि सच्चाई प्रबल होगी। “किसी कश्मीरी पंडित ने बंदूक नहीं उठाई। हमने शिक्षा और ज्ञान का इस्तेमाल किया और आगे बढ़ने की कोशिश की है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी है। बता दें कि यह फिल्म 26 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया हैं। फिलहाल फिल्म के नए रिलीज डेट का अभी कोई ऐलान नही किया गया हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here