Sonu Nigam ने Ajay Devgn और Kiccha Sudeep के बीच हिंदी को लेकर छिड़े विवाद पर रखी अपनी राय, कहा- “संविधान में कहीं नहीं लिखा कि राष्ट्रभाषा हिंदी है”

0
180
Sonu Nigam Speaks Up On Ajay Devgn And Kiccha Sudeep Controversy
Sonu Nigam Speaks Up On Ajay Devgn And Kiccha Sudeep Controversy

बीते दिनों में बॉलीवुड एक्टर Ajay Devgn और कन्नड़ एक्टर Kiccha Sudeep के बीच राष्ट्रभाषा को लेकर हुई बहस में अब सिंगर Sonu Nigam ने भी अपनी राय दी है। दरअसल, किच्चा सुदीप ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हिन्दी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है जिस पर बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन ने जवाब देते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद से ही इस मामले पर कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने रिएक्शन देने शुरू कर दिए हैं।

Ajay Devgn And Kiccha Sudeep Controversy: “संविधान में कहीं नहीं लिखा कि राष्ट्रभाषा हिंदी है”

सिंगर सोनू निगम हमेशा ही बिना झिझक किए सभी बड़े मुद्दों पर अपना पक्ष रखते हैं। इस बार भी सोनू निगम ने एक्टर अजय देवगन और किच्चा सुदीप की तरफ इशारा करते हुए कहते हैं, “हमारे संविधान में कहीं नहीं लिखा हमारी राष्ट्रभाषा हिन्दी है, जहां तक मुझे पता है। हां, मैं ये मानता हूं कि हिंदी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है। लेकिन तमिल और संस्कृत को लेकर अक्सर लोग डिबेट करते हैं जब लोग कहते हैं कि तमिल भाषा विश्व की सबसे पुरानी है।”

Screenshot 2022 05 03 164325

Sonu Nigam ने कहा- “बाहरी समस्याएं ही काफी हैं”

सोनू निगम ने कहा कि अभी हमारे देश में दूसरे देशों से पंगे कम हैं क्या जो हम अपने ही देश में पंगे खड़े कर रहे हैं। हमें अभी अन्य समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है, इस बीच अपने ही देश में ऐसे मुद्दे खड़े करना बेकार है। उन्होंने कहा, “तुम क्यों किसी के पीछे पड़े हो कि देश में एक ही भाषा बोली जाए। पंजाबी पंजाबी भाषा बोलेगा, जिसको जिस भाषा में मन करेगा बोलेगा। हमारे रोजाना जिंदगी में भी तो अंग्रेजी भाषा इस्तेमाल की जा रही है, हमने उसको भी तो एक्सेप्ट किया है। क्यों भाषा के नाम पर लोगों को बांट रहे हो, छोड़ो न यार।”

Kiccha Sudeep

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह सब Kiccha Sudeep के एक बयान के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि “हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है।” इस बयान के बाद अजय देवगन ने सुदीप के बयान पर जवाब दिया था। Ajay Devgn ने Kiccha Sudeep के ट्वीट का जवाब देते हुए एक नए ट्वीट में कहा था, “हाय किच्चा, आप एक दोस्त हैं। गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म उद्योग को एक माना है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद , अनुवाद में कुछ गलती हो गयी थी।”

संबंधित खबरें:

Kiccha Sudeep के ”हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं” बयान पर ‘सिंघम’ ने दिया जवाब, एक्टर्स के ट्वीट अब हो रहे वायरल

Ajay Devgn और Kiccha Sudeep के हिंदी भाषा को लेकर छिड़े विवाद के बीच आया Sonu Sood का रिएक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here