Yogi Adityanath ने गोरखपुर से अपना नामांकन किया दाखिल

0
516

Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से अपना नामांकन दाखिल किया, जहां वह अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। यूपी चुनाव लड़ने की दिशा में अपना पहला औपचारिक कदम उठाने से पहले, उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में प्रार्थना की और हवन किया। Yogi Adityanath के गढ़ गोरखपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कई नेता सीएम के साथ थे।

Yogi Adityanath की अमित शाह ने जमकर की तारीफ

Yogi Adityanath

चुनाव कार्यालय के दौरे से पहले, अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ एक रैली को संबोधित किया और उनकी प्रशंसा की। अमित शाह ने कहा, “मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को माफियाओं से मुक्त कर दिया है। 25 साल बाद, योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कानून का शासन स्थापित किया।” अमित शाह ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को कोविड से मुक्त कर दिया था।

CM Yogi

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के लिए मुफ्त कोविड टीके का प्रावधान किया था, और मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जिस राज्य ने सबसे अधिक टीकाकरण किया है वह कोई और नहीं बल्कि आपका अपना उत्तर प्रदेश है। योगी जी के नेतृत्व में, यूपी ने सबसे प्रभावी ढंग से कोविड से लड़ाई की है। ”

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

मालूम हो कि गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी घोषणा की थी कि वह पूर्वी यूपी के करहल से चुनाव लड़ेंगे।

संबंधित खबरें…

CM Yogi Adityanath ने आम बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- ये बजट किसानों की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here