UP Election 2022: आजम खान के गढ़ रामपुर में Yogi Adityanath की रैली, BJP के चुनावी अभियान को देंगे धार

0
300
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चु्नाव के लिए पहले चरण का प्रचार थम चुका है। अब अन्य चरणों के लिए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इसी क्रम में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामपुर जनपद के बिलासपुर और पटवाई में जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी राजीव कुमार ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हैलीकाप्टर से बुधवार को बिलासपुर में रामपुर रोड स्थित शंकर राइस मिल में उतरेंगे। वहीं दोपहर दो बजे वह बिलासपुर में सोमवार की बाजार स्थित रामलीला ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री हैलीकाप्टर से पटवाई के दीक्षित राइस मिल पहुंचेंगे। योगी आदित्यनाथ तीन बजे पटवाई में पुरानी बाजार स्थित रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

Yogi Adityanath at the Ramayana Conclave
Yogi Adityanath

UP Election 2022: Akhilesh Yadav का भी रामपुर दौरा आज

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राजनीतिक रूप से हॉट सीट माने जाने वाले रामपुर में आज दो बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले हैं। रामपुर के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव आज एक साथ रामपुर आ रहे हैं। रामपुर को सपा सांसद आजम खान का गढ़ माना जाता है और समाजवादी पार्टी इस बार उनके बिना प्रचार कर रही है, क्योंकि आजम जेल में हैं और वहीं से चुनाव लड़ रहे हैं।

UP Election 2022 Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

बता दें कि रामपुर में आज सीएम योगी आदित्यनाथ बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगने के लिए पटवई में जनसभा करेंगे, जबकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव कई क्षेत्रों में अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए विजय रथ पर सवार होंगे। राजनीतिक रूप से सीएम योगी का रामपुर दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सीएम योगी आज मिलक विधानसभा क्षेत्र के पटवई में चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं।

UP Election 2022: पटवई इलाके में कल्याण सिंह की थी जबरदस्त पकड़

दरअसल, पटवई इलाके में कल्याण सिंह की जबरदस्त पकड़ थी और यहां के लोग उन्हें बाबूजी कहकर बुलाते थे। कहा जाता है कि कल्याण सिंह भी लगभग हर चुनाव में पटवई आते थे। वहीं, चुनाव को देखते हुए मिलक विधानसभा सीट के अंतर्गत आने वाले पटवई क्षेत्र से योगी आदित्यनाथ की मांग थी और इसी के चलते बीजेपी ने यहां सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव प्रचार के लिए उतारा है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here