UP Election 2022: राष्ट्रीय लोक दल ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है RLD

0
442
RLD
RLD प्रमुख जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आरएलडी ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इससे पहले आरएलडी ने 19 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। अब इससे ये कयास लगाया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने 26 सीटों पर गठबंधन किया है।

बता दें कि आरएलडी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए 7 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इन सात सीटों में थाना भवन से अशरफ अली, बुढ़ाना से राजपाल बालियान, मीरापुर से चंदन चौहान, मुरादनगर से सुरेंद्र कुमार मुनिनी, शिकारपुर से किरन पाल सिंह, बरौली से प्रमोद गौड़ और इगलास से बीरपाल सिंह दिवाकर को मैदान में उतारा गया है।

UP Election 2022: RLD ने अभी तक 26 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

गौरतलब है कि जिन सीटों पर RLD ने उम्मीदवारों का ऐलान किया है वह सभी पश्चिमी यूपी की सीटें हैं। इन सीटों पर पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। इससे पहले गुरुवार को SP और आरएलडी ने विधानसभा चुनावों के लिए 29 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। 29 में से 19 सीटों पर आरएलडी ने उम्मीदवार उतारे थे तो वहीं 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे थे।

जयंत चौधरी
जयंत चौधरी

UP में 7 चरणों में होगा मतदान

UP Election 2022
UP Election 2022

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से से होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here