UP Election 2022: BJP ने Rajeshwar Singh को चुनावी मैदान में उतारा, Sarojini Nagar सीट से दाखिल करेंगे नामांकन

0
220
Rajeshwar Singh
Rajeshwar Singh

UP Election 2022: ED के पूर्व संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह (Rajeshwar Singh) ने भाजपा के टिकट पर उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) के तहत सेवानिवृत्ति ले ली है। भाजपा ने उन्हें योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री स्वाति सिंह के स्थान पर सरोजिनी नगर सीट से टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद राजेश्वर सिंह ने कहा कि हमें युवाओं के लिए काम करना है और उनके लिए रोजगार पैदा करना है। भाजपा में शामिल होने का कारण यह है कि बीजेपी एक राष्ट्रवादी पार्टी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी कहीं भी लड़ाई में नहीं है, भाजपा फिर से उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी। मैं 3 फरवरी अपना नामांकन दाखिल करूंगा।

download 14
UP Election 2022: भाजपा ने मंत्री स्वाति सिंह के स्थान पर राजेश्वर सिंह को सरोजिनी नगर सीट से टिकट दिया है

UP Election 2022: भाजपा में शामिल होने पर कार्ति चिदंबरम ने कसा तंज

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के पूर्व संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह ने एजेंसी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है। वह अब बीजेपी के टिकट पर सरोजिनी नगर सीट से उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ेंगे। राजेश्वर सिंह के भाजपा से टिकट देने पर कार्ति चिदंबरम ने भाजपा और ईडी पर तंज कसते हुए कहा था ईडी से भाजपा में शामिल होने के लिए “वीआरएस” लेना पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी से मूल कंपनी में जाने जैसा है।

Rajeshwar Singh ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले का किया था जांच

बता दें कि एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले के अलावा, राजेश्वर सिंह उन जांच टीमों का हिस्सा रहे हैं, जिन्होंने 2009 से यूपीए सरकार को हिलाकर रख देने वाले हर भ्रष्टाचार के मामले की जांच की और कांग्रेस और उसके सहयोगियों की विश्वसनीयता को ध्वस्त किया। इनमें 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन मामला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला और कोयला खदान आवंटन घोटाला शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक मामले में कांग्रेस या उसके सहयोगियों के शीर्ष नेता मुख्य आरोपी के रूप में सामने आए थे।

बता दें कि बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे को उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए राजेश्वर सिंह ने कहा कि बहुत बहुत धन्यवाद भैया। आप हमेशा मेरे साथ खड़े रहे। आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे लिए ताकत का स्रोत रहा है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री स्वाति सिंह के स्थान पर चुनाव मैदान में उतरने वाले राजेश्वर सिंह के बीजेपी में शामिल होने की बात काफी समय से चल रही थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here