UP Election 2022: Mayawati का CM Yogi पर वार, बोलीं- उनका मठ बड़े बंगले से कम नहीं

0
340
mayawati attacks yogi
mayawati attacks yogi

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और राज्‍य में चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय और एक-दूसरे पर आक्रामक हैं। रविवार को Uttar Pradesh की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख Mayawati ने सीएम Yogi Adityanath और उनके नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है।

सोशल मीडिया प्‍लेटफॅार्म ट्विटर पर सीएम योगी पर वार करते हुए मायावती ने कहा कि शायद पश्चिमी यू.पी. की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहां वो अधिकांश निवास करते हैं, वो कोई बड़े बंगले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी वो बता देते तो बेहतर होता।

बसपा ने डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए: Mayawati

Mayawati
BSP Supremo Mayawati

रविवार को अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि बीएसपी सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत केवल दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए गए तथा सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत काफी परिवारों को लाभ मिला। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई।

UP Election 2022: मायावती का कांग्रेस पर प्रहार

Mayawati,UP Election 2022

Mayawati ने रविवार सुबह कांग्रेस और प्रियंंका गांधी को भी आड़े हाथ लिया था और लोगों से पार्टी को वोट न देने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा कि यूपी विधानसभा आम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी ज़्यादा ख़स्ताहाल बनी हुई है कि इनकी सीएम की उम्मीदवार ने कुछ घण्टों के भीतर ही अपना स्टैण्ड बदल डाला है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट ख़राब न करें, बल्कि एकतरफा तौर पर बीएसपी को ही वोट दें।

वहीं कांग्रेस को वोट कटवा पार्टी बताते हुए उन्‍होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस जैसी पार्टियां लोगों की नज़र में वोट काटने वाली पार्टियां हैं। ऐसे में भाजपा को यूपी की सत्ता से बाहर करके यहां सर्वसमाज के हित में व इनके जाने-परखे नेतृत्व वाली सरकार की ज़रूरत है, जिसमें बीएसपी का स्थान वास्तव में नम्बर-1 पर है।

Priyanka Gandhi UP Election 2022
Priyanka Gandhi

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा‍ था कि मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि चुनाव भी आ गया लेकिन फिर भी वो सक्रिय नहीं हुईं, हो सकता है कि उन पर भाजपा सरकार का दबाव हो।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here