UP Election 2016: कांग्रेस का UP में CM का उम्मीदवार कौन होगा? Priyanka Gandhi ने दिया ये जवाब…

0
1204
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार हो सकती हैं। शुक्रवार को नेता द्वारा दिए गए बयान के बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया है। जब प्रियंका से यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की अटकलों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “क्या आप यूपी कांग्रेस में कोई और चेहरा देखते हैं? फिर?” इसके बाद अटकलें तेज हो गईं कि वह चुनावी राजनीति के लिए तैयार हैं।

Priyanka Gandhi ने क्या कहा?

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi

प्रियंका गांधी ने बस इतना कहा, “आप मेरा चेहरा देख सकते हैं, है ना?” हालांकि प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह ध्यान देना जरूरी है कि मुख्यमंत्री बनने के लिए उन्हें विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने (और जीतने) की आवश्यकता नहीं है।

UP Election 2022
Akhilesh Yadav

न तो योगी आदित्यनाथ और न ही अखिलेश यादव ने कभी राज्य का चुनाव लड़ा है। हालांकि इन चुनावों में योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से और अखिलेश यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे।

Congress UP Candidates List

इससे पहले भी साल 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन बाद में उनकी मां सोनिया गांधी ने उस सीट से चुनाव लड़ा और जीतीं। लेकिन आज जब प्रियंका गांधी से पूछा गया कि क्या आप चुनाव लड़ेंगी, उन्होंने कहा, “क्यों नहीं”। यह पहली बार है जब प्रियंका ने संकेत दिया कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

संबंधित खबरें…

Congress Youth Manifesto: Priyanka Gandhi ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को क्‍या दिया? 10 बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here