Congress नेता Ajay Rai के खिलाफ फूलपुर थाने में राजद्रोह का Case दर्ज

0
401
Ajay Rai Congress Candidate
Ajay Rai Congress Candidate

कांग्रेस (Congress) नेता अजय राय (Ajay Rai) के खिलाफ शनिवार को वाराणसी (Varanasi) के फूलपुर थाने में राजद्रोह का केस दर्ज किया गया। राय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान देने का आरोप है। वाराणसी से कांग्रेस के नेता अजय राय का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह पीएम मोदी और योगी को 7 मार्च के बाद नमक के साथ जमीन में गाड़ने की बात कहते हुए दिख रहे हैं। इसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। आयोग ने जब इस पूरे मामले की जांच करवाई तो अजय राय ने स्‍पष्‍ट किया कि उनका मतलब इन्हें सरकार से हटाना था।

Ajay Rai
Ajay Rai

अजय बोले बयान को गलत तरीके से पेश किया

कांग्रेस (Congress ) ने पिंडरा विधानसभा सीट से अजय राय को मैदान में उतारा है। इस पूरे मामले में कांग्रेस नेता अजय राय का कहना है कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। वह योगी और मोदी को सत्ता से हटाने की बात कर रहे थे। दरअसल वह राशन में वितरित नमक के बारे में बोलते हुए अमर्यादित शब्‍द बोल गए थे। उन्होंने बनारसी भाषा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे नमक संभाल कर रखें। आगामी 7 मार्च को मोदी और योगी को जमीन में खोदकर गाड़ देंगे।

भाजपा पहुंची निर्वाचन अधिकारी कार्यालय

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद ही भाजपा के नेता निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में पहुंचे। उन्‍होंने निर्वाचन अधिकारी से इस पूरे मामले की शिकायत की। जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार, भड़काऊ भाषण पर तीन दिन के अंदर जांच कराई गई थी।

अजय राय को नोटिस देकर जवाब मांगा गया। इस मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अजय राय कांग्रेस की टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े थे, हालांकि उन्‍हें चुनाव में करारी शिकस्‍त मिली थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here