UP Election 2022 के लिए Congress ने जारी की पांचवीं सूची, 3 महिलाओं समेत 6 उम्‍मीदवारों के नाम किए घोषित

0
437
Congress Party
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस।

UP Election 2022: उत्‍तरप्रदेश में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और आगामी चुनाव को लेकर Congress Party ने सोमवार को अपनी पांचवीं सूची जारी की है। 5वीं सूची में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की घोषणा की है। बता दें कि 5वीं लिस्‍ट जारी करने के साथ कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए 332 प्रत्‍याशी के नाम घोषित कर दिए हैं।

Congress 2
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने जो 6 उम्‍मीदवार घोषित किए वो इस प्रकार हैं: पुरवा (Purwa) से उरुशा राणा (Urusha Rana), लखनऊ पश्चिम (Lucknow West) से शहाना सिद्दीकी (Shahana Siddique), लखनऊ पूर्व (Lucknow East) से पंकज तिवारी (Pankaj Tiwari), लखनऊ उत्तर (Lucknow North) से अजय श्रीवास्तव (Ajay Srivastava), लम्भुआ (Lambhua) से विनय विक्रम सिंह (Vinay Vikram Singh) और कल्याणपुरी (Kalyanpuri) से गायत्री तिवारी (Gayatri Tiwari)

UP Election 2022: अब तक जारी 332 नामों में 130 महिला

Unnao Rape Victim

कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी अब तक 332 उम्मीदवारों में से 130 महिला उम्मीदवार हैं। पहली लिस्ट में 50 महिलाओं को टिकट मिला था। वहीं दूसरी में 16, तीसरी में 37, चौथी लिस्ट में 24 और 5वीं लिस्‍ट में 3 नामों की घोषणा की गयी है।

PM Modi ने सोमवार को मतदाताओं को वर्चुअल तरीके से किया संबोधित

UP Election 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोमवार को यूपी के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, सहारनपुर और गौतमबुद्ध नगर के मतदाताओं को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ये वो धरती है, जिसने 1857 की क्रांति में देश को एकजुटता का संदेश दिया था। कमल के फूल और रोटी ने हमेशा देश को बांटने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। हम एकजुट रहेंगे, तो कोई हमें कभी परास्त नहीं कर पाएगा। हर एक का प्रयास ही उत्तर प्रदेश को ऊंचाई देगा।

Image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here