B’day Special: कभी विज्ञापन में काम करती थी डिंपल गर्ल Preity Zinta, इस फिल्म में 20 मिनट के रोल ने बना दिया स्टार

0
296
Preity Zinta
B'day Special: कभी विज्ञापन में काम करती थी डिंपल गर्ल Preity Zinta

B’day Special: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 31 जनवरी 1975 को शिमला में हुआ था, उनके पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा था जो कि आज इस दुनिया में नही हैं। प्रीति जिंटा (Happy Birthday Preity Zinta) को डिंपल गर्ल के नाम से भी जाना जाता है आज भी लोग प्रीति के डिंपल के दिवाने हैं। प्रीति के दो भाई है जिनका नाम दीपांकर और मनीष है। आज अभिनेत्री का जन्मदिन है तो आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

प्रीति जिंटा ने अपनी पढ़ाई शिमला से की थी। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग और मॅाडलिग का शौक था इसलिए उन्होंने पढ़ाई के बाद से मॉडलिग में अपना करियर बनाने को सोचा। इसी दौरान उनकी मुलाकात एक डायरेक्टर से हुई और उन्होंने उन्हें अपनी एड एजेंसी से एक विज्ञापन करने की सलाह दी। जिसके बाद प्रीति को कई विज्ञापनों में देखा गया।

preity Zinta
Happy Birthday Preity Zinta

Preity Zinta को पहली फिल्म में मिला था 20 मिनट का रोल

प्रीति ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म ‘दिल से’ से की थी जिसमें प्रीति सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म में प्रीति का केवल 20 मिनट का ही रोल था लेकिन उसके बाद प्रीति ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी काफी अच्छी पहचान बना ली। गौरतलब है कि प्रीति पिछले कई सालों से वह फिल्म इंडस्ट्री से दूर है।

Preity Zinta

वहीं कुछ दिन पहले खबर आई थी कि एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) जल्द ही फिल्मों में कमबैक करने के लिए तैयार है। बता दें कि फिल्म निर्माता दानिश रेंजू की अनटाइटल्ड फिल्म के साथ प्रीति फिल्म में वापसी कर रही हैं, जो कश्मीर पर आधारित है। माना जा रहा है कि प्रीति एक साहसी कश्मीरी मां का किरदार निभाएंगी। इससे पहले भी एक्ट्रेस ने मजबूत किरदार निभाए हैं हालांकि अभी फिल्म को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इस पर काम शुरू हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म की शूटिंग 2022 में शुरु हो जाएगी। लेकिन फिल्म का प्री-प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here