CM Yogi के पास न घर न जमीन फिर भी रखते हैं रिवॉल्वर, 5 साल में संपत्ति में भी हुआ 60 लाख रुपये का इजाफा

0
301
Yogi Adityanath

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने गोरखपुर शहर से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के दौरान दाखिल हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्योरा दिया है। इसमें उन्होंने कहा है कि उनके पास 1.54 करोड़ रुपये की संपत्ति है। सीएम योगी (CM Yogi) ने यह भी कहा है कि उनके खिलाफ एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है।

CM Yogi की संपत्ति में 60 लाख रुपए का इजाफा

Yogi Adityanath,UP Election 2022:
Yogi Adityanath (File Photo)

सीएम योगी आदित्यनाथ के हलफनामे के मुताबिक उनके पास कुल 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपये की संपत्ति है। 1 लाख रुपये नकद है। इससे पहले 2017 में, जब योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने अपनी संपत्ति 95.98 लाख रुपये दिखाई थी। पांच साल में उनकी संपत्ति में 60 लाख रुपए का इजाफा हुआ है। सीएम योगी के दिल्ली, लखनऊ और गोरखपुर में 6 जगहों पर अलग-अलग बैंकों में 11 खाते हैं। इन बैंक खातों में 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये से अधिक जमा हैं।

CM YOGI

सीएम योगी के पास न जमीन है न घर। लेकिन उनके पास राष्ट्रीय बचत योजनाओं और बीमा पॉलिसियों के जरिए 37.57 लाख रुपये हैं। उनके पास 49,000 रुपये के सोने के सिक्के हैं। इसका वजन 20 ग्राम है। वहीं योगी रुद्राक्ष की माला सोने की जंजीर में धारण करते हैं, जिसकी कीमत 20 हजार रुपए है। इस चेन का वजन 10 ग्राम है। सीएम योगी के पास 12,000 रुपये का मोबाइल फोन है। पिछली बार योगी ने जानकारी दी थी कि उनके पास दो कारें हैं, लेकिन इस बार उनके पास एक भी कार नहीं है।

UPTET Exam
CM Yogi

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ अपने साथ हथियार भी रखते हैं। उसके पास एक लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80,000 रुपये की राइफल है।

संबंधित खबरें…

6 फरवरी को BJP जारी करेगी UP के लिए संकल्प पत्र, CM Yogi Adityanath ने की घोषणा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here