PM Narendra Modi ने की Manipur में Virtual Rally, बोले- Congress के कारण राज्‍य में बढ़ा था अलगाववाद

0
632
Chess Tournament
Chess Tournament

Manipur Elections 2022: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Manipur में एक जनसभा को संबोधित किया है। मणिपुर में हुई पहले चरण की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि मणिपुर ने कल एक नया इतिहास रचा है, कल पहले चरण के चुनाव में मणिपुर ने तय कर लिया कि पूर्वोत्तर में अब विकास का सूरज ही उगेगा। जिन लोगों ने मणिपुर को इतने दशकों तक पीछे धकेला उन्हें अब यहां के लोग फिर मौका नहीं देंगे। बता दें कि 5 मार्च को मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान होने वाले हैं।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

कांग्रेस हो रही है धवस्त: PM Narendra Modi

कांग्रेस पर वार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार गो टू हिल्स, गो टू विलेज जैसे जोड़ने वाले अभियान चला रही है जिससे इनके षड्यंत्र टूट रहे हैं। जैसे-जैसे कांग्रेस की बांटो और राज करो की नीति धवस्त हो रही है वैसे-वैसे ही कांग्रेस भी धवस्त हो रही है। कांग्रेस ने मणिपुर का विकास नहीं किया, बल्कि मणिपुर को शांति और खुशहाली से दूर रखा। कांग्रेस ने अलगाववाद को बढ़ाया। Hill और Valley के नाम पर लोगों को बांटने के षड्यंत्र रचे। इन लोगों से मणिपुर के लोगों को हमेशा सावधान रहना है।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

भाजपा शासन में मणिपुर को मिली पहली ट्रेन

अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री भी अब ज्यादा से ज्यादा पूर्वोत्तर में आते हैं। मैं खुद पूर्वोत्तर के विकास कार्यों की निरंतर समीक्षा करता हूं। आजादी के बाद से ही मणिपुर अपनी पहली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। राज्‍य को भाजपा के शासन में अपनी पहली ट्रेन मिली, जिससे यह भारत के रेलवे नेटवर्क से जुड़ पाया। लेआउट और कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाते हुए नई रेलवे लाइनों का भी निर्माण किया जा रहा है।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने आगे कहा कि जिस मणिपुर को कभी यहां की सरकारों ने बम और ब्लोकेड में जकड़ कर रख दिया था। वहीं मणिपुर आज पूरे भारत के लिए एक्सपोर्ट और इंटरनेशनल ट्रेड का गेट वे बन रहा है। मणिपुर की पहचान अब skill, स्टार्टअप और खेल से की जा रही है। स्टार्ट-अप के मणिपुर में अच्छे परिणाम दिखे रहे हैं। राज्य सरकार ने 5,500 से अधिक startups को सहायता प्रदान की है। भविष्य में, हमारी सरकार 100 करोड़ रुपये के स्टार्ट-अप फंड देने के लिए भी तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here