फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ। हालांकि ये हमला किसी बड़े हादसे का शिकार नहीं हुआ लेकिन इसमें दो लोगों की मौत हो गई। दरअसल, पेरिस में भीड़भाड़ वाले इलाके में एक शख्स ने राहगीरों पर चाकूओं से हमला करना शुरू कर दिया। इस हमले में 6 लोग घायल हो गए। जिसमें 2 की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घायलों में 2 की हालत गंभीर है। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। फ्रांसिसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस हादसे के बाद कहा कि  ‘फ्रांस ने एक बार फिर खून की कीमत चुकाई है।’ वहीं गृह मंत्री गेरार्ड कोलोम्ब ने एक ट्वीट में कहा, ‘धीरज रखें, पुलिस की प्रतिक्रिया अच्छी थी जिसने हमलावर को मार गिराया।’ बड़े इलाके की घेराबंदी की गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने हमलावर को “अल्लाह हू अकबर” चिल्लाते हुए सुना। खबरों के मुताबिक,  पुलिस की गोलीबारी में हमलावर मारा गया। घटना मध्य पेरिस के ओपेरा जिले में हुई। इस इलाके में कई बार, रेस्तरां और थियेटर हैं और सप्ताहांत होने की वजह से यहां काफी भीड़ थी। बड़े इलाके की घेराबंदी की गई है। पुलिस ने कहा कि हमलावर की मंशा के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

फ्रांस पुलिस ने लोगों से अफवाहें न फैलाने के लिए कहा है। पुलिस ने ट्वीट किया, “कृपया वही सूचनाएं साझा करें जो विश्वस्त सूत्रों से मिल रही हैं।” बीते तीन सालों में लगातार हुए हमलों के बाद से फ्रांस में हाई अलर्ट है। इनमें से कुछ हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। बता दें कि इससे पहले मार्च महीने में ही फ्रांस के सुपरमार्केट में आतंकी हमला हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हुई थी। गोली चलाने वाले शख्स ने इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने का दावा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here