Russia Ukraine War: यूक्रेन को युद्ध के लिए हथियार मुहैया करा रहा है NATO, राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने मांगी थी मदद

0
379
Biden Visit to Ukrine
Russia Ukraine War

Russia Ukraine War: उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) और उसके कई सदस्य राष्ट्रों ने रूस के यूक्रेन पर सैन्य आक्रमण के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की मदद के लिए कदम उठाए हैं। नाटो महासचिव जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने कहा कि सहयोगी यूक्रेन को हवाई रक्षा मिसाइलों, एंटी-टैंक हथियारों के साथ-साथ मानवीय और वित्तीय सहायता के साथ समर्थन बढ़ा रहे हैं। दरअसल, पिछले दिनों यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका और अन्य देशों से हथियार और गोला-बारूद मांगा था।

Russia Ukraine War: जेलेंस्की बोले- उनकी हथियार सच्चाई है

बता दें कि दो दिन पहले पोस्ट किए गए एक वीडियो में जेलेंस्की ने कहा था कि वह अभी भी कीव में हैं। उन्होंने कहा कि वो हथियार नहीं डाल रहे हैं। वो अपने देश की रक्षा करेंगे, क्योंकि उनकी हथियार सच्चाई है, और उनकी सच्चाई यह है कि यूक्रेन उनकी भूमि है।

उन्होंने कहा कि हमारा देश है, हमारे बच्चे हैं, और हम इस सब की रक्षा करेंगे। सोमवार को नाटो के एक वरिष्ठ रक्षा अधिकारी ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन को सुरक्षा सहायता की आपूर्ति जारी रखे हुए है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रक्षा विभाग की सूची से अतिरिक्त 350 मिलियन डॉलर की सैन्य सहायता को अधिकृत किया, जिसमें कवच, छोटे हथियार, विभिन्न युद्ध सामग्री और बॉडी आर्मर संबंधित उपकरण शामिल हैं।

Ukraine Russia War
ussia Ukraine War: राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की

Russia Ukraine War: यूक्रेन के आपातकालीन सुरक्षा सहायता में तेजी

बता दें कि पेंटागन प्रेस सचिव जॉन एफ किर्बी ने कहा था कि पिछले एक साल में यूक्रेन के लिए स्वीकृत कुल अमेरिकी सुरक्षा सहायता 1 अरब डॉलर हो गई है। किर्बी ने कहा कि यह तीसरी बार है जब बाइडेन ने हाल के महीनों में अपने राष्ट्रपति के अधिकार का उपयोग करते हुए यूक्रेन की रक्षा के लिए आपातकालीन सुरक्षा सहायता में तेजी लाई है। किर्बी ने कहा कि हम अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में तेजी लाने के लिए एक साथ खड़े हैं।

गौरतलब है कि जैसे ही नाटो के सदस्य देश की ओर से यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका, उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के सदस्य और अन्य यूरोपीय संघ के देश द्वारा यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति करने की घोषणा के बाद, और बेलारूस में दोनों देशों के बीच बातचीत से पहले रूस ने सोमवार को अपना आक्रामकता की रफ्तार को कम कर लिया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here