Russia Ukraine Crisis: खूंखार भाड़े के सैनिकों की धमकी से दहशत में रूस, व्लादिमीर पुतिन को सत्ता से हटाने की खाई कसम!

एक रिपोर्ट के अनुसार, येवगेनी ने एक नए ऑडियो मैसेज में कहा, "हम सभी मरने के लिए तैयार हैं। सभी 25,000 और उसके बाद दूसरे 25,000। हम रूसी लोगों के लिए मर रहे हैं।"

0
46
Russia Ukraine Crisis
vlamidir Putin

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन से युद्ध में जारी विवाद के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के लिए बुरी खबर आई है। रूस में खूंखार भाड़े के सैनिकों की सबसे बड़ी प्राइवेट आर्मी के कमांडर ने पुतिन की सत्ता को उखाड़ फेंकने की कसम खाई है। कभी पुतिन के करीबी रहे वैगनर प्राइवेट आर्मी के चीफ येवगेनी प्रिगोझिन ने कहा कि उनके 25,000 सैनिक मरने के लिए तैयार हैं और वे रूसी सैन्य नेतृत्व को उखाड़ फेंकने के लिए कदम बढ़ रहा हैं। इस आर्मी का इतना डर है कि क्रेमलिन में पुतिन की सुरक्षा के लिए टैंक तैनात कर दिए गए हैं।

वैगनर प्राइवेट आर्मी के चीफ येवगेनी विक्टरोविच प्रिगोझिन ने कहा कि वे रूसी सैन्य नेतृत्व को उखाड़ फेंकने के लिए उनके सैनिक आखिरी हद तक जाएंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, येवगेनी ने एक नए ऑडियो मैसेज में कहा, “हम सभी मरने के लिए तैयार हैं। सभी 25,000 और उसके बाद दूसरे 25,000। हम रूसी लोगों के लिए मर रहे हैं।”

Putin 70th Birthday: पहले पीएम फिर राष्‍ट्रपति; जानें कैसा रहा पुतिन का राजनीतिक सफर…
Russia Ukraine Crisis

Russia Ukraine Crisis: रूसी हमले के बाद पुतिन के लिए बड़ी चुनौती

प्रिगोझिन ने कहा कि हम अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को मिटा देंगे। पिछले साल यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद ये पुतिन के सामने सबसे बड़ी चुनौती है। प्रिगोझिन ने रूसी सेना के एक हेलीकॉप्टर को मार गिराने का दावा किया है।

बता दें कि प्रिगोझिन पहली बार यूक्रेन में रूसी हमले के बाद चर्चा में आए थे। उनके भाड़े के सैनिकों ने यूक्रेन में कठिन मोर्चों पर रूसी सेना के लिए लड़ाई लड़ी थी और उसे बढ़त दिलाई। लेकिन अब प्रिगोझिन पुतिन के ही खिलाफ हो गए हैं और उन्होंने अपनी प्राइवेट आर्मी को रूस की तरफ ही मोड़ दिया है प्रिगोझिन ने रूसी सैन्य नेतृत्व के ऊपर उनके लोगों पर हमले का आरोप लगाया है। वहीं, रूस के प्रॉसीक्यूटर ने कहा है कि उनके ऊपर सशस्त्र विद्रोह को लेकर जांच शुरू की गई है।

UNO: India put vote against Russia.
Putin

Russia Ukraine Crisis: कभी पुतिन के करीबी रहे वैगनर

रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन और प्रिगोझिन दोनों का जन्म सोवियत यूनियन के लेनिनग्राद (सेंट पीटर्सबर्ग) में हुआ था। सोवियत संघ के आखिरी दिनों में प्रिगोझिन 10 साल जेल में रहे थे। सोवियत संघ खत्म होने के बाद नए रूस में प्रिगोझिन ने रेस्टोरेंट बिजनेस शुरू किया और अकूत दौलत बनाई। उस समय पुतिन और दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी। एक बार प्रिगोझिन के रेस्टोरेंट में पुतिन फ्रांसीसी राष्ट्रपति जैक शिरॉक को लेकर गए थे।

यह भी पढ़ें…

Turkiye Presidential Election: अर्दोआन और कलचदरालु के बीच कांटे की टक्कर, किसके सर सजेगा राष्ट्रपति का ताज?

New Parliament: मिर्जापुर का कालीन, इंदौर का अशोक चक्र, राजस्‍थान के पत्‍थर, जानिए नई संसद भवन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए कहां से मंगवाई चीजें?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here