Russia Ukraine Conflict: रूसी टैंकों को रोकने के लिए यूक्रेनी सैनिक ने खुद को बम से उड़ाया, बलिदान की हर जगह हो रही चर्चा…

0
372
सैनिक के बलिदान की हर जगह चर्चा हो रही है।

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन के एक सैनिक ने रूसी टैंकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए दक्षिणी प्रांत खेरसॉन में एक पुल को नष्ट करने के लिए खुद को बम से उड़ा लिया। रूसी टैंकों को रोकने के लिए सैनिक के बलिदान की अब यूक्रेनी सेना द्वारा प्रशंसा की जा रही है। बलिदान देने वाले सैनिक का नाम विटाली स्काकुन वोलोडिमिरोविच बताया जा रहा है।

Russia Ukraine Conflict: रूसी सेना को रोकने के लिए सैनिक ने दिया बलिदान

यूक्रेनी सेना ने फेसबुक पर लिखा, जब रूसी टैंक क्षेत्र में प्रवेश कर गए, तो मरीन बटालियन इंजीनियर वोलोडिमिरोविच को हेनिचेस्क पुल पर तैनात किया गया था। बहादुर इंजीनियर ने खुद से पुल पर माइन बिछाने का फैसला किया था। ये पुल क्रीमिया और यूक्रेन को जोड़ने वाला एक महत्वपूर्ण बिंदु था।

Russia Ukraine Conflict

जैसे ही रूसी सेना उसकी ओर मुड़ी, सैनिक को एहसास हुआ कि उसके पास फ्यूज सेट करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। इसलिए, उसने खुद को उड़ा लिया और पुल को नष्ट कर दिया। द सन की रिपोर्ट के अनुसार, विटाली स्काकुन वोलोडिमिरोविच के साथियों ने दुश्मन को रोकने के लिए सैनिक के बलिदान की प्रशंसा की।

Image

बता दें कि गुरुवार को, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने सैनिकों को यूक्रेन में “विशेष सैन्य अभियान” शुरू करने का आदेश दिया। जल्द ही, यूक्रेन के शहरों पर मिसाइलों की बारिश शुरू हो गई और सेना तीन तरफ से यूक्रेन में जाने लगी। आज सुबह तक, रूसी सेना ने राजधानी कीव को घेर लिया है।

Russia Ukraine Conflict

जहां यूक्रेन का दावा है कि युद्ध में अब तक 1,000 से अधिक रूसी सैनिक मारे गए हैं, रूस ने हताहतों के आंकड़े जारी नहीं किए हैं।

संबंधित खबरें…

Russia Ukraine Conflict: रूस के सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरा, राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- मुझे हथियारों की जरूरत है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here