Peshawar Bomb Blast: पेशावर मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती हमला, 30 की मौत, 50 से ज्यादा घायल

0
513
Peshawar Bomb Blast
Peshawar Bomb Blast

Peshawar Bomb Blast: पाकिस्तान के पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में किस्सा ख्वानी बाजार की एक मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान आत्मघाती हमले की खबर आ रही है। इस आत्मघाती हमले में 30 लोगों की जान चली गई और 50 से अधिक घायल हो गए हैं। बचाव दल घायलों को पास के लेडी रीडिंग अस्पताल ले जा रहे हैं, जबकि आस-पड़ोस के लोग भी घायलों को उनकी मोटरसाइकिल और कारों पर ले जाने में मदद कर रहे हैं। धमाके के बाद पुलिस की टीमों ने इलाके की घेराबंदी कर सबूत जुटाना शुरू कर दिया है। लेडी रीडिंग अस्पताल के प्रवक्ता का कहना है कि 10 घायलों की हालत गंभीर है।

download 17 2
Peshawar Bomb Blast

Peshawar Bomb Blast: पीएम Imran Khan ने की धमाके की निंदा

प्रधानमंत्री इमरान खान ने मस्जिद पर हुए घातक हमले की निंदा की है और घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने के प्रयास के लिए आदेश दिए हैं। प्रधानमंत्री ने संबंधित अधिकारियों से विस्फोट पर रिपोर्ट भी मांगी। वहीं केपी सीएम महमूद खान ने भी विस्फोट की निंदा की और पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी। मुख्यमंत्री ने बचावकर्मियों को बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया और प्रांतीय कैबिनेट के सदस्यों को अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया है।

Imran Khan
Imran Khan

इस बीच, पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख रशीद ने कहा कि यह हमला पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए एक पूर्व नियोजित साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। मंत्री ने कहा कि हमले के बारे में कोई सुरक्षा अलर्ट जारी नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि बाहरी ताकतें पाकिस्तान में शांति भंग करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने आईजी केपीके और मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here