Rohit Sharma टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी करने वाले दूसरे सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बने, अनिल कुंबले इस मामले में हैं सबसे आगे

0
333

Rohit Sharma आज कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे है। फुल टाइम कप्तान बनने के बाद इस टेस्ट में कप्तानी करते हुए रोहित शर्मा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट ने कप्तानी छोड़ दी। उसके बाद रोहित शर्मा को भारत के तीनों फार्मेट का कप्तान बनाया गया। रोहित 34 साल 308 दिन की उम्र में टेस्ट करने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है।

Rohit Sharma से इस मामले में आगे निकले अनिल कुंबले

कुंबले ने 37 साल 36 दिन की उम्र में पहली बार भारत के लिए टेस्ट में कप्तानी की थी। इस तरह से रोहित भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा उम्र में कप्तानी डेब्यू करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच मोहाली में खेला जा रहा है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित के साथ विराट के लिए भी यह टेस्ट अहम है। विराट कोहली इस मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरे और वो 45 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं श्रीलंका की टीम अपनी 300वां टेस्ट मैच खेल रही है। श्रीलंका आठवीं टीम बन गई है, जिसने 300 या इससे ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने खेले हैं, जो अभी तक कुल 1045 टेस्ट मैच खेल चुका है। दूसरे नंबर पर 840 टेस्ट मैचों के ऑस्ट्रेलिया है, वहीं भारत की बात करें तो यह उसका 561वां टेस्ट मैच है। सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में भारत अब तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वेस्टइंडीज 560 मैचों के साथ चौथे नंबर पर है।

संबंधित खबरें

Rohit Sharma ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के साथ लिए मजे, कहा- “सही सवाल तो कोई पूछ ही नहीं रहा” देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here