भारतीय टेस्ट टीम में ध्रुव जुरेल के सिलेक्शन पर पूर्व श्रीलंकाई विकेटकीपर ने जताई खुशी, कहा-“बहुत गर्व और खुशी है…”

0
18

IND vs ENG Test Series : भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है। इस टीम सिलेक्शन में खास बात यह नजर आ रही है कि 5 मैचों की इस सीरीज में पहले दो मैचों के लिए, तीन विकेटकीपरों को टीम स्क्वाड में जगह मिली है। केएल राहुल, केएस भरत के साथ टीम में एक और विकेटकीपर बल्लेबाज, ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है। ऐसे में, जुरेल के सिलेक्शन पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर ने खुशी जाहीर करते हुए इस यंग खिलाड़ी की तारीफ की है।

ध्रुव के भारतीय टेस्ट स्क्वाड में सिलेक्शन पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स टीम के हेड कोच कुमार संगाकारा ने खुशी जताते हुए इस यंग प्लेयर की खूबियां गिनाईं। ध्रुव के भारतीय टेस्ट टीम में चयन के बाद मीडिया से बात करते हुए संगकारा ने कहा, “ उसका वर्क एथिक और बिहेवियर काफी शानदार है। इसके अलावा, वह प्रेशर को काफी अच्छे तरीके से भी समझता है।” आईपीएल में ध्रुव के प्रदर्शन की बात करते हुए राजस्थान के हेड कोच ने कहा, “पिछले आईपीएल सीजन के कुछ मुकाबलों में ध्रुव ऐसे समय पर बल्लेबाजी करने उतरा जब दबाव सबसे ज्यादा था, लेकिन उसने काफी शानदार तरीके से उसे संभाला। छोटे फॉर्मेट का वह काफी शानदार खिलाड़ी है, लेकिन टेस्ट टीम का हिस्सा होने से उनकी तकनीक और धैर्य का सही में अच्छा टेस्ट होगा। मुझे विश्वास है कि वह इसमें भी अच्छा करेगा क्योंकि वह बिल्कुल वैसा ही खिलाड़ी है।”

संगाकारा ने आगे कहा, “राजस्थान रॉयल्स का पहला गोल भारतीय टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को तैयार करना है। हमने पिछले कुछ वर्षों में कई प्लेयर तैयार किए हैं, ध्रुव एक अच्छा प्लेयर और इसने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी ज्यादा मेहनत की है।

ध्रुव जुरेल क्रिकेट करियर

ध्रुव जुरेल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 15 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 46.47 के औसत से 790 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके खाते में एक शतक और पांच अर्धशत हैं। वहीं लिस्ट ए में ध्रुव ने 10 मैचों में 47.25 के औसत से 189 रन बनाए हैं। वहीं, अगर आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 13 मैचों में 2023 तक 21.71 की औसत से 152 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170 से अधिक रहा। बता दें, अगर ध्रुव जुरेल को 25 नवंबर के दिन होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका मिलता है तो यह उनका अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट में डेब्यू मैच होगा।

यह भी पढ़ें:

Mohammed Shami : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शमी को दिया अर्जुन अवॉर्ड, CWC 2023 में लिए थे सबसे ज्यादा विकेट, जानें आंकड़े…

Cheteshwar Pujara: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा का रणजी में दोहरा शतक, क्या अब होगी टीम इंडिया में वापसी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here