INDIA गठबंधन के संयोजक नहीं बनेंगे Nitish Kumar, बैठक में ठुकराया प्रस्ताव

0
19

इंडिया गठबंधन की बैठक खत्म हो गई है और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। ये जानकारी बैठक खत्म होने के बाद बिहार के मंत्री संजय झा ने दी है। बताया गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इंडिया गठबंधन के चेयरमैन बन सकते हैं। बैठक में चेयरमैन बनाने को लेकर पार्टी के नेता राहुल गांधी के नाम पर भी चर्चा हुई, लेकिन खरगे पर सहमति जताई गई है। बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव डीएमके के नेता स्टालिन लेकर आए थे।

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के मुकाबले के लिए बने 28 दलों के गठबंधन की शनिवार को अहम बैठक हुई। इस वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेता सीताराम येचुरी, तमिलनाडु के सीएम और डीएमके चीफ स्टालिन समेत 14 दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा नेता अखिलेश यादव और शिवसेना (उद्धव गुट) चीफ उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए।

ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल नहीं हुईं। उनकी ओर से कहा गया था कि उन्हें बैठक की जानकारी देर से मिली और उनके पहले से कई कार्यक्रम तय हैं। ऐसे में वे विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी। इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी वर्चुअली बैठक में नहीं जुड़े।

यह भी पढ़ें:

ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को ईडी करेगी पूछताछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here