ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा चौथा समन, 18 जनवरी को ईडी करेगी पूछताछ

0
21

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शनिवार को चौथा समन जारी किया। ईडी ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए चौथी बार समन जारी किया है। ईडी ने दिल्ली के सीएम को 18 जनवरी को दफ्तर में शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। अब देखना यह है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक चौथी बार पूछताछ में शामिल होते हैं या नहीं।

तीसरे समन पर पेश नहीं हुए थे केजरीवाल

इससे पहले ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के सीएम को 2 नवंबर 2023, 21 दिसंबर 2023 और 3 जनवरी 2024 को पूछताछ के लिए बुलाया था। तीनों बार ईडी के सामने पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं हुए। हर बार उन्होंने एक चिट्ठी जारी कर ईडी के समन का गैर कानूनी बताया और इस बात का जवाब मांगा कि आखिर उन्हें प्रवर्तन निदेशालय किस हैसियत से बुलाना चाहता है पहले वो इस बात को स्पष्ट करे।

गिरफ्तार करने की साजिश!

आप नेता जैस्मिन शाह का कहना है कि कथित शराब घोटाले की जांच पिछले दो साल से जारी है लेकिन अब तक ईडी ने सबूत के तौर पर कुछ बरामद नहीं किया है और तथाकथित शराब घोटाले की जांच फर्जी है। इस मामले में जांच पिछले दो वर्षों से जारी है और ईडी ने 500 से अधिक गवाहों से पूछताछ की है और 1,000 से अधिक छापे मारे हैं, अरविंद केजरीवाल के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है। सीएम अरविंद केजरीवाल खुद बता चुके हैं कि वो जांच में सहयोग करने के लिए तैयार हैं। आप के नेताओं का यह भी कहना है कि ईडी का यह समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है। उन्होंने इसे राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here