Seinfeld फेम हॉलीवुड स्टार का हुआ निधन, इस रोल से दुनियाभर में हुए थे फेमस…

0
18

Seinfeld Fame Actor Death : फिल्म और टीवी जगत के लिए एक दुखद खबर सामने आई है, हॉलीवुड के दिग्गज स्टार एक्टर पीटर क्रॉम्बी का 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उन्होंने टीवी शोज से लेकर फिल्मों तक, अपने अलग-अलग किरदारों से लोगों का मनोरंजन किया। एनबीसी (NBC) सिटकॉम ‘सीनफील्ड’ जैसे फेमस शो में ‘क्रेजी’ जो डेवोला के किरदार ने उनकी सफलता में अहम रोल अदा किया। पीटर के निधन की खबर उनकी पूर्व पत्नी नादिन किजनर ने सोशल मीडिया के जरिए दी। इस हॉलीवुड दिग्गज के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है।

पीटर क्रॉम्बी की पूर्व पत्नी नादिन किजनर ने मीडिया को बताया कि एक्टर की मौत बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारी के चलते हुई। नादिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की फोटोज को साझा करते हुए लिखा, ‘यह बात मैं बहुत दुख के साथ शेयर कर रही हूं कि मेरे एक्स हसबैंड का निधन हो गया। तुम्हारे साथ मेरी बहुत सारी अच्छी यादें जुड़ी है और तुम बहुत अच्छे इंसान हो। लोगों को आपसे इसलिए इतना प्यार है क्योंकि आप सच में बहुत प्यारे इंसान हो।’

सीनफील्ड शो को लैरी डेविड और जेरी सीनफील्ड द्वारा बनाया गया था। यह काल्पनिक शो एक कॉमेडियन के रोजमर्रा के जीवन पर आधारित है, शो में स्टैंडअप कॉमेडियन जेरी सीनफील्ड और उनके तीन दोस्त, जॉर्ज कोस्टान्ज़ा (जेसन अलेक्जेंडर), एलेन बेन्स (जूलिया लुइस-ड्रेफस) और कॉस्मो क्रेमर (माइकल रिचर्ड्स) अहम भूमिकाओं में हैं। 1992 में इसी शो के चौथे सीज़न में पीटर क्रॉम्बी की शो में एंट्री होती है, पीटीर शो में मानसिक रूप से अस्थिर और आक्रामक जो डेवोला के रोल में दर्शकों को हंसाते हुए नजर आए।

टीवी में पीटर का करियर

सीनफील्ड शो के अलावा, पीटर ने 1997 की मिनी सीरीज ‘हाउस ऑफ फ्रेंकस्टीन’ में फ्रेंकस्टीन क्रिएचर का रोल निभाया। वहीं, अगर टीवी शोज की बात करें तो उन्होंने ‘एच.ई.एल.पी.’, ‘लॉ एंड ऑर्डर’, ‘स्टार ट्रेक: डीप स्पेस नाइन’, ‘एल.ए.लॉ’, ‘परफेक्ट स्ट्रेंजर्स’, ‘अमेरिकन प्लेहाउस’, ‘एज द वर्ल्ड टर्न्स’, ‘एल.ए.फायरफाइटर्स’, ‘पिकेट फेंसेस’, ‘एनवाईपीडी ब्लू और वॉकर’ और ‘टेक्सास रेंजर’ जैसे शोज में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता।

पीटर की फिल्में

टीवी के साथ-साथ पीटर ने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया, 80 और 90 के दशक में उन्होंने, ‘ब्रोकन वोज’, ‘बॉर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई’, ‘स्मूथटॉकर’, ‘द डोर्स’, ‘राइजिंग सन’, ‘नेचुरल बॉर्न किलर्स’, ‘सेफ’, ‘से7एन’ और ‘ए वाल्टन ईस्टर’ जैसी फिल्मों में अलग-अलग किरादारों को निभाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here