क्या खतरे में है Imran Khan की कुर्सी? शनिवार को संसद में इमरान खान के खिलाफ लाया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव

0
465
Sheikh Rasheed Ahmad
Sheikh Rasheed Ahmad

Imran Khan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें अब बढ़ती दिखाई दे रही हैं। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के चीफ मौलाना फजल उल रहमान (Fazal-ur-Rehman) ने कहा है कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जाएगा। यह प्रस्ताव शनिवार को संसद में पेश होगा। वहीं अब कहा जा रहा है कि इमरान खान ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (क्यू -Pakistan Political party) के नेताओं के साथ मंगलवार को मुलाकात भी की है।

Imran Khan
Imran Khan

अब इस मुलाकात से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इमरान खान मुस्लिम लीग -क्यू पार्टी का समर्थन पाने के लिए उनसे मुलाकात कर रहे हैं। इमरान खान ने पार्टी के सर्वोच्च नेताओं से भेंट की है। वहीं इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ (Nawaz Sharif ) ने बुधवार को कहा कि मुस्लिम लीग -क्यू पार्टी इमरान को समर्थन दे या नहीं दे, विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव कामयाब होकर रहेगा।

Imran Khan: इमरान खान के खिलाफ 80 सांसदों ने किए दस्तखत

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के चीफ (PDM) फजल उल रहमान ने कहा कि उनको संसद में इमरान के खिलाफ कई नेताओं का सहयोग मिलने वाला है, PDM चीफ ने कहा कि आने वाले 48 घंटे बेहद अहम है। हमें पूरा भरोसा है कि शनिवार, 5 फरवरी को संसद में मौजूदा इमरान खान की सरकार के खिलाफ प्रस्ताव पास होने वाला है। इतना ही नहीं चीफ ने यह भी दावा कि अविश्वास प्रस्ताव पर 80 सांसद दस्तखत कर चुके हैं।

Imran Khan
Fazal-ur-Rehman

क्यों इमरान के खिलाफ किया जाएगा अविश्वास प्रस्ताव पेश
बता दें कि विपक्षी पार्टियों ने अविश्वास प्रस्ताव के लिए महंगाई को मुद्दा बनाया है। इतना ही नहीं PDM चीफ ने कहा कि हमें मुस्लिम लीग -क्यू पार्टी का समर्थन नहीं भी मिलेगा तो भी यह प्रस्ताव संसद में पास हो जाएगा। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव पास कराने के लिए 172 सांसदों के दस्तखत की जरूरत है। और विपक्ष यह दावा कर रहा है कि उनके पास 180 सांसदों का समर्थन है। इसलिए इमरान खान का अब प्रधानमंत्री पद से हटना तय है।

Imran Khan
Imran Khan

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here