पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुलाई कैबिनेट मंत्रियों की बैठक

0
332
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार देर रात अपने कैबिनेट मंत्रियों की एक बैठक बुलाई है। कैबिनेट की बैठक ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है क्योंकि इमरान खान सरकार के बचने की बहुत कम संभावना है।

Pakistan: इमरान खान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर की

पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अदालत के अधीन होंगे सभी आदेश, संसद भंग पर  आज सुनवाई | TV9 Bharatvarsh

Pakistan: वहीं इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने आज प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के डिप्टी स्पीकर के फैसले को असंवैधानिक घोषित करने के अपने फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक समीक्षा याचिका दायर की।

बता दें कि इमरान खान सरकार ने नेशनल असेंबली में बहुमत खो दिया है। सत्तारूढ़ दल के एक दर्जन से अधिक सांसदों ने संकेत दिया कि वे विपक्ष के साथ जाएंगे। विपक्ष का कहना है कि 342 सीटों वाले सदन में उसके पास 172 से अधिक वोट हैं। इसमें आरोप लगाया गया है कि सरकार अविश्वास प्रस्ताव में देरी करने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान में इमरान सरकार गिराने में विदेशी ताकत? अमेरिका ने दी ये  प्रतिक्रिया - pakistan imran khan political crisis no confidence motion  america ntc - AajTak

Pakistan के लोगों से देश की संप्रभुता की रक्षा करने का आह्वान करते हुए, प्रधानमंत्री खान ने कल रात लोगों से रविवार को सड़कों पर उतरने और शांतिपूर्वक विरोध करने के लिए कहा। पीएम खान ने दावा किया कि विदेशी ताकतें उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही हैं और इसे पूरा करने के लिए पाकिस्तान के सांसदों की खरीद फरोख्त की जा रही है।

उन्होंने कहा, “हमें पता चला कि अमेरिकी राजनयिक हमारे लोगों से मिल रहे हैं। तब हमें पूरी योजना के बारे में पता चला।” उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के कारण सभी विवरण सार्वजनिक रूप से जारी करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं।

इमरान खान आज दे सकते हैं इस्तीफा! राष्ट्र के नाम संबोधन में विदेशी साजिश के  आरोप वाले 'पत्र' का भी कर सकते हैं खुलासा - imran khan may resign today may  also

पीएम खान ने कहा कि विदेशी ताकतें एक कठपुतली पीएम चाहती हैं और इसलिए वे उन्हें बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राजनीतिक हालात को पाकिस्तान की संप्रभुता पर हमला बताया है। उन्होंने कहा, “हम 22 करोड़ लोग हैं। यह अपमानजनक है कि कोई बाहर से 22 करोड़ लोगों को यह आदेश दे रहा है।”

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को पीएम खान के उस कदम को पलट दिया था, जिसमें उन्हें हटाने की मांग करने वाले संसदीय वोट को रोक दिया गया था। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करना “असंवैधानिक” था।

अगर आज इमरान खान हार जाते हैं, तो विपक्ष अपने स्वयं के प्रधानमंत्री को नामित कर सकता है और अगस्त 2023 तक सत्ता संभाल सकता है, जिस तारीख तक नए चुनाव होने हैं।

संबंधित खबरें…

जिया-उल-हक के कहने पर की थी क्रिकेट में वापसी, Pakistan को जिताया था विश्वकप, जानें कप्तान से प्रधानमंत्री बनने वाले Imran Khan की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here