Syria की राजधानी दमिश्क में Israel ने दागी मिसाइल, अब तक 15 की मौत

0
157
Syria
Syria की राजधानी दमिश्क में Israeli ने दागी मिसाइल

सीरिया (Syria) की राजधानी दमिश्क में जोरदार धमाका हुआ है। धमाके में अब तक 15 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। सीरियाई मीडिया ने रविवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि, सुबह दमिश्क में ‘आवासीय’ इमारतों पर एक इजरायली मिसाइल के हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है।

Syria में इससे पहले भी हो चुका है हमला

इससे पहले सीरिया में शुक्रवार को भी हमला हुआ था जिसमें कि करीब 53 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि पिछले साल 10 जून 2022 को, इजरायल ने दमिश्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हवाई हमले किए थे। इस हमले में एयरपोर्ट को काफी नुकसान पहुंचा था। इजरायल ने सीरिया पर 2022 से लेकर अबतक 40 से ज्यादा बार हमला किया है।

sb 60

भूकंप से भी हुई तबाही

तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को आए शक्तिशाली भूकंप के कारण हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि इस भूकंप में अब तक 28 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों की संख्या में लोग घायल हैं। इस तबाही के बाद अब यहां पर चोरी और लूटपाट की घटना भी देखने को मिल रही है। जानकारी के मुताबिक तुर्किए की समाचार एजेंसी APF ने सरकारी मीडिया के हवाले से रिपोर्ट में बताया कि भूकंप के बाद लूटपाट की जांच हुई। जिसमें कई अलग-अलग प्रांतों में चोरी और लूटपाट के मामले में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें..

Turkiye और Syria में आए भूकंप में मरने वालों की संख्‍या 24 हजार के पार, 85 हजार से ज्यादा घायल

एनाटोलियन फॉल्‍ट जोन पर बसा है Turkiye, लगातार खिसक रहीं प्‍लेट, दक्षिण-पश्चिम की तरफ 10 फीट खिसका देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here