Istanbul में हुए बम विस्फोट का संदिग्ध दबोचा, हमले में 6 लोग गंवा चुके हैं जान

Istanbul : पूरी घटना को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें साफ तौर पर धमाका होते देखा गया था। फुटेज में कई लोग मशहूर इस्तिकलाल शॉपिंग स्ट्रीट पर टहलते नजर आ रहे थे।

0
76
Istanbul : top news today
Istanbul

Istanbul : तुर्की के इस्तांबुल में बीते रविवार की शाम विस्फोट करने वाले संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।राज्य संचालित अनादोलु एजेंसी के अनुसार, आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने बताया कि तुर्की के इस्तांबुल में व्यस्त शॉपिंग स्ट्रीट पर रविवार को विस्फोट हुआ था।हमले में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 81 घायल हुए। पूरी घटना को लेकर ट्विटर पर एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें साफ तौर पर धमाका होते देखा गया था। फुटेज में कई लोग मशहूर इस्तिकलाल शॉपिंग स्ट्रीट पर टहलते नजर आ रहे थे। कुछ सेकंड बाद ही विस्फोट हो गया और जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी।

Istanbul top news today.
Istanbul

Istanbul: पूरे इलाके की घेराबंदी

दरअसल इस्‍तांबुल के जिस इलाके में धमाका हुआ वो एवेन्यू, दुकानों और रेस्तरां से घिरा हुआ है।यहां आमतौर पर भीड़ होती है क्योंकि यह पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच खासा लोकप्रिय है।धमाके की सूचना मिलने के बाद ही स्थानीय पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी।आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान करने की कोशिश में लग गई थी। धमाके वाली जगह पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनाती भी की गई।

Istanbul: दूतावास के पास ही हुआ धमाका

इस्तांबुल में विस्‍फोट से पूर्व मौके पर मौजूद प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि वे घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर थे। सुशाने मेट्रो की इस्तकलाल मेन स्ट्रीट से उन्होंने बताया था कि, उन्होंने धमाके की आवाज सुनी थी। धमाका सुशाने के डाउनहिल की ओर से आई थी।घटनास्थल के पास ही दूतावास हैं, धमाके के बाद वहां तनाव का माहौल हो गया था।आशंका जताई जा रही है कि धमाका लक्ष्य बनाकर किया गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here