Earthquake in Punjab: दिल्ली-NCR के बाद पंजाब में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.1 मापी गई

0
161
Earthquake in Delhi
Earthquake in Delhi

Earthquake in Punjab: पंजाब के अमृतसर में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। बताया गया है कि तड़के करीब 3.42 बजे भूकंप आया था। झटकों से जानमाल के नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है। भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र अमृतसर से 145 किमी पश्चिम-उत्तर पश्चिम बताया गया है। भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे थी।

Earthquake in Punjab: दिल्ली-NCR में एक हफ्ते में 2 बास महसूस किए गए झटके

बता दें कि इसके पहले दिल्ली में एक ही हफ्ते में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार रात करीब 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता कितनी थी इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। भूकंप के चलते लोग अपने घरों और ऑफिस से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी महसूस किए गए।

इसके पहले 9 नवंबर दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी,पंजाब-हरियाणा के कई इलाके मंगलवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। नैशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी के अनुसार, रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई थी। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में आए इस भूकंप का केंद्र नेपाल था। इस भूकंप के चलते नेपाल के डोती जिले में एक मकान के गिरने से 3 लोगों के मौत हो गई थी।

संबंधित खबरें:


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here